जेम्स बॉन्ड के लिए नए चेहरे की खोज, तीन नाम आगे

0

न्यूयॉर्क। फिल्मी दुनिया के सबसे मशहूर किरदार जेम्स बॉन्ड का चेहरा अब बदलने वाला है। डेनियल क्रेग अब इस जबरदस्त कैरेक्टर को नहीं जिएंगे। एक नए टीवी शो के लिए डेनियल ने जेम्स बॉन्ड को अलविदा कहने का मन बना लिया है। इसी के साथ अब नए जेम्स बॉन्ड की तलाश शुरू हो गई है।

जेम्स बॉन्ड

 

जेम्स बॉन्ड बनने के लिए तीन नाम आगे

करीब दस साल से जेम्स बॉन्ड का किरदार निभा रहे डेनियल क्रेग की आखिरी बॉन्ड फिल्म ‘स्पेक्टर’ थी। इसमें मोनिका बेलुची ने भी काम किया था। एक अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक 47 वर्षीय डेनियल क्रेग ‘प्यूरिटी’ सीरियल में नजर आएंगे। इसमें 20 एपिसोड तैयार किए जाएंगे। डेनियल क्रेग के प्रवक्ता ने इस बारे में कहा, ‘जेम्स बॉन्ड का किरदार छोड़ने का फैसला हैरान करने वाला है। डेनियल के इस कदम से मैं भी चौंक गया हूं।’

जेम्स बॉन्ड
इद्रिस एल्बा

खबरों के मुताबिक जेम्स बॉन्ड सीरीज की आखिरी फिल्म ‘स्पेक्टर’ के दौरान डेनियल के घुटने में चोट लगी थी। इसके बाद डेनियल और फिल्म के मालिकों में कुछ विवाद हुआ था। इस विवाद पर तब एक्ट्रेस ऐलन पॉप्यो ने ट्वीट का डेनियल की खिंचाई की थी।

जेम्स बॉन्ड
डेमिन लेविस

डेनियल जेम्स बॉन्ड सीरीज की सबसे ज्यादा कमाई करने वाले फिल्मों में काम कर चुके हैं। उनकी फिल्म स्काईफॉल ने रिकॉर्ड एक बिलियन डॉलर की कमाई की थी। इस फिल्म के लिए डेनियल को 7.38 मिलियन डॅालर का मेहनताना दिया गया था। जेम्स बॉन्ड सीरीज की अगली दो फिल्मों के उन्हें 31 मिलियन डॉलर दिए गए। हालांकि इतनी कमाई के बावजूद डेनियल ने अब इस सीरीज की किसी भी फिल्म में काम करने से इंकार कर दिया है।

बहरहाल अब जेम्स बॉन्ड सीरीज के लिए नए हीरो की तलाश शुरू हो गई है। अभी तक तीन नाम सामने आए हें। इनमें पहले हैं मूवी ‘द वायर’ के स्टार इद्रिस एल्बा। अगर एल्बा को बॉन्ड का किरदार निभाने का मौका मिला तो यह पहली बार होगा, जब कोई अश्वेत बॉन्ड की भूमिका निभाएगा।

जेम्स बॉन्ड
टॉम हार्डी (सभी तस्वीरें डेली मेल से साभार )

इस लिस्ट में दूसरा नाम ‘होमलैण्ड’ और ‘वॉल्फ हॉल’ जैसी हिट फिल्में कर चुके डेमिन लेविस का है। डेमिन के बॉन्ड बनने के लिए लोग सट्टा भी लगा रहे हैं। वहीं, तीसरा और आखिरी चर्चित नाम टॉम हार्डी का है।

इन टॉप तीन नाम के अलावा डेनियल क्रेग को रिप्लेस करने के लिए कई एक्टर लाइन में खड़े हैं। इनमें रिचर्ड मेडन, टॉम हिडलस्टन, हेनरी केविल और माइकल फेसबेन्डर जैसे नाम भी शामिल हैं।

loading...
शेयर करें