अफसरों को जेल में हुआ प्यार, बाहर निकल कर 400 रुपए में रचाई शादी

0

बिहार। इश्क को किसी शानो-शौकत की जरूरत नहीं पड़ती, मोहब्बत तो दिल से हो जाती है। ऐसा ही कुछ हुआ बिहार के मुजफ्फरपुर में, जहां 2 जेल अधिकारियों को एक-दूसरे से प्यार हो गया। इतना ही नहीं इन दोनों की शादी सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हूई है। इन दोनों ने मैरिज रजिस्ट्रार के दफ्तर में जाकर महज 400 रुपए का शुल्क देकर शादी कर ली।

जेल अधिकारियों

जेल अधिकारियों ने वरमाला पहनाकर की शादी

दूल्हा गोपालगंज का जेल अधीक्षक है जबकि दूल्हन शेखपुरा जेल सुप्रिटेंडेंट हैं। दोनों ने इंटरकास्ट मैरिज की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शनिवार को ये जोड़ा मैरिज रजिस्ट्रार के दफ्तर पहुंचा और एक दूसरे को वरमाला पहनाकर शादी रचा ली। इस मौके पर दोनों के घरवालों के अलावा चुनिंदा मेहमान ही मौजूद थे। कुल 21 लोगों को चाय पिलाकर ही ये शादी पूरी हो गई।

400 रुपए में हुए शादी

दोनों अफसरों ने सरकार की तरफ से इंटरकास्ट मैरिज के लिए मिलने वाले पैसे को ऐसे गरीब जोड़ों को बांटने का फैसला किया जो इंटरकास्ट मैरिज करना चाहते हैं। इस शादी की खासियत ये भी रही कि रजिस्ट्रार कार्यालय में शादी के लगने वाले 400 रुपये का शुल्क का भुगतान दोनों ने कैशलेस तरीके से किया। बता दें कि संदीप और ज्ञानीता ने बिहार प्रशासनिक सेवा का इम्तिहान पास करने के बाद एक साथ ट्रेनिंग हासिल की थी। इसी दौरान दोनों का प्यार परवान चढ़ा और बात शादी तक पहुंच गई।

संदीप के मुताबिक वो हमेशा साधारण तरीके से शादी करना चाहते थे ओर ज्ञानीता भी बचपन से ऐसी शादी की पक्षधर थीं, जिसमें दहेज का नाम भी ना लिया जाए। आखिरकार इस जोड़े का ख्वाब पूरा हुआ ओर दोनों एक दूसरे के हो गए।

Edited by- Jitendra Nishad

loading...
शेयर करें