जयललिता के बाद अब शशिकला का जलवा, परिवारवालों को दी दूर रहने की सख्त हिदायत

0

चेन्‍नई। तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे.जयललिता का मंगलवार को मरीना बीच पर पूर्ण राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया। ऐसे में जयललिता की करीबी शशिकला के आस-पास सत्ता का केंद्र बनते दिख रहा है। अब शशिकला के परिवारवाले और उनके करीबी उनसे फिर से नजदीकियां बढ़ाने में लगे हैं। लेकिन शशिकला ने अपने रिश्तेदारों को पार्टी और सरकार के कामकाज से दूर रहने की सख्त हिदायत दी है। 

ये भी पढ़ें : सिनेमा हॉल में 40 बार बजेगा राष्ट्रगान, विदेशियों को भी खड़ा होना जरूरी : SC

जे.जयललिता

जे.जयललिता के बाद अब शशिकला संभालेंगी पार्टी का दारोमदार

एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के अनुसार पार्टी के नेताओं और मंत्रियों से मुलाकात से पहले शशिकला ने अपने परिवार के सदस्यों के साथ बैठक की थी। शशिकला, जयललिता के पोस गार्डन स्थित घर में ही रहती हैं। यही पर शशिकला ने अपने परिजनों और रिश्तेदारों के साथ बैठक की और उन्हें पार्टी और सरकार के कामकाज से दूर रहने की सख्त हिदायत दी। माना जा रहा है कि शशिकला पोस गार्डन स्थित जयललिता के घर विद्या निलयम में ही रहेंगी जबकि उनके परिवार के लोग यह घर छोडकर चले जाएंगे। शशिकला के साथ उनकी ननद इलावरसाई इसी घर में रहेंगी। 

कौन हैं शशिकला

जयललिता को राजनीति में लाने वाले एमजीआर की मौत से जब वह बुरी तरह टूट गई थीं, तब शशिकला ही थीं जिन्होंने उन्हें हिम्मत बंधाई। जया को राजनीति में सही तरीके से स्थापित करने का बड़ा श्रेय शशिकला को ही दिया जाता है। यही वजह है कि अब सबकी नजरें शशिकला पर हैं। शशिकला को करीब से जानने वालों का कहना है कि शशिकाल ने खुद को राजनीति से दूर रखा, लेकिन जया के हर फैसले में उनकी भागीदारी रही।

loading...
शेयर करें