फिल्म बिरादरी के लिए ऑस्कर लाना ओलम्पिक पदक लाने जैसा…

0

नई दिल्ली: फिल्म ‘सरबजीत’ से बतौर निर्माता शुरुआत करने वाले अभिनेता जैकी भगनानी का कहना है कि अगर इस फिल्म को ऑस्कर मिलता है तो फिर यह उनके लिए एक नया मुकाम और ऊंचाई होगी। यह फिल्म बेहतरीन 336 फिल्मों के साथ 89वें ऑस्कर पुरस्कार की दौड़ में शामिल है।

जैकी भगनानी

जैकी भगनानी ने सरबजीत के ऑस्कर की दौड़ शामिल किये जाने पर ख़ुशी जताई  

उमंग कुमार निर्देशित यह फिल्म भारतीय किसान सरबजीत सिंह पर बनी है, जो गलती से नशे की हालत में भारत की सीमा पार कर पाकिस्तान चले गए थे और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। पाकिस्तान ने जासूसी व आतंकवाद के आरोप में उन्हें जेल की सलाखों के पीछे डाल दिया। उन्हें मौत की सजा मिली। अप्रैल 2013 में उनके साथी कैदियों ने उन पर हमला कर उन्हें मौत की नींद सुला दिया।

जैकी भगनानी ने एक न्यूज एजेंसी को इंटरव्यू देते हुए बताया कि फिल्म बिरादरी के लिए ऑस्कर लाना ओलम्पिक पदक लाने जैसा ही है। इसे पाना एक अलग ऊंचाई देगा। मैं उम्मीद करता हूं कि इस साल ‘सरबजीत’ अंतिम रूप से चयनित फिल्मों में शामिल होगी और भारत को गर्व का अहसास कराएगी। 

जैकी बतौर निर्माता अपनी पहली फिल्म के ऑस्कर की दौड़ में शामिल होने से बेहद खुश हैं। उन्होंने कहा कि फिल्म को हॉलीवुड फिल्मों ‘ला ला लैंड’, ‘मूनलाइट’, ‘मैनचेस्टर बाई द सी’ से कड़ी टक्कर मिलने की संभावना है।

ऐश्वर्या राय बच्चन, रणदीप हुड्डा जैसे सितारों के अभिनय से सजी फिल्म ‘सरबजीत’ के अलावा अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म ‘एम.एस. धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी’ भी ऑस्कर की दौड़ में शामिल है। जैकी भगनानी ने दोनों फिल्मों के ऑस्कर में सूचीबद्ध होने पर कहा कि पूरा फिल्म उद्योग इससे उत्साहित और रोमांचित है और बेसब्री से अंतिम चयनित फिल्मों का इंतजार कर रहा है।

loading...
शेयर करें