…और इस आदमी ने अपने लिए खरीद लिया पूरा का पूरा देश

जैक लैंड्सबर्गन्यूयॉर्क। अपने लिए घर खरीदना तो आजकल हर आम आदमी का सपना होता है। लेकिन जैक लैंड्सबर्ग ने इससे कुछ अलग ही कर दिखाया। जैक लैंड्सबर्ग ने अपने लिए एक घर नहीं, एक जिला नहीं, एक राज्‍य नहीं, बल्कि पूरा का पूरा एक देश ही खरीद लिया है। उन्‍होंने बकायदा इस देश में जाने वालों के लिए पासपोर्ट भी लगाया है।

जैक लैंड्सबर्ग के देश का नाम जैकिस्‍तान

न्‍यूयॉर्क के जैक लैंड्सबर्ग ने ऐसा ही कुछ कर दिखाया है। लैड्सबर्ग के इस देश का नाम रिपब्लिक ऑफ जैकिस्तान है। इस देश में जाने के लिए पासपोर्ट भी लगता है। साथ ही बॉर्डर पर देश की सुरक्षा में एक खतरनाक रोबोट भी तैनात किया गया है। इस देश का अपना एक झंडा भी है जो पीले और लाल रंग का है। जैक खुद ही इस देश के राष्‍ट्रपति भी बन गए हैं।

जैकिस्‍तान का मोटो है- समथिंग फ्रॉम नथिंग

जैकिस्तान का अपना एक मोटो भी है– समथिंग फ्रॉम नथिंग। दरअसल जैक लैंड्सबर्ग ने उताह की चार एकड़ जमीन को मशहूर वेबसाइट इबे से महज 610 डॉलर में खरीदा। अब वह इसे बाकायदा एक देश के रूप में विकसित करने को लेकर प्रयासरत हैं।

देश के राष्‍ट्रपति हैं जैक लैंड्सबर्ग

इस देश के राष्ट्रपति जैक लैंड्सबर्ग ने बताया कि वह चाहते हैं कि इस जगह को पूरी तरह से एक देश बना दें। वह ये भी जानते हैं कि ऐसा मुमकिन नहीं है। लेकिन उनकी कोशिश पूरी होगी कि वे अपने इस मकसद में कामयाब हो सकें।

यहां उठा सकते हैं प्राइवेसी का आनंद

ये देश सबसे करीबी शहर से करीब 60 मील की दूरी पर है और किसी भी पक्की सड़क से 15 मील की दूरी पर है। जैक ने बताया कि इस जगह पर आप अपनी प्राइवेसी का आनंद उठा सकते है और दुनिया के दूसरे त्रासदी भरे देशों की जगह ये देश काफी बेहतर साबित होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button