जैश-ए-मोहम्मद ने दी कश्मीरियों को धमकी, आतंकियों की मदद करो वरना…

0

श्रीनगर। आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने एक वीडियो जारी कर कश्मीर के उन लोगों और राजनेताओं को धमकी दी है जो  घाटी में मौजूद सुरक्षाबलों की मदद करते हैं और सूचनाएं पहुंचाते हैं। धमकी भरा यह वीडियो 7 मिनट का है।

जैश-ए-मोहम्मद

 

जैश-ए-मोहम्मद ने वीडियो जारी कर नेताओं व युवाओं को दी धमकी

इस वीडियो में एक नकाबपोश शख्स हाथ में एके-47 लिए नजर आया रहा है। उसके पीछे दीवार पर अरबी भाषा में कुरान की कुछ पंक्तियां अंकित हैं। वीडियो में आतंकी सुरक्षा बलों द्वारा मारे गए हिजबुल कमांडर बुरहान वानी की तारीफ करते हुए उसे शहीद कहता है। साथ ही बदला लेने की धमकी भी देता है।

वह कहता है कि पुलिस व आर्मी के लिए काम कर रहे भारत समर्थक नेताओं व युवाओं के लिए यह आखिरी चेतावनी है। ऐसा न सोचें कि हमें आपके नाम मालूम नहीं हैं, यहां तक कि आपके पता (एड्रेस) भी हमें मालूम है। उसने आगे कहा है कि आप लोग अल्लाह से माफी मांगे और आतंकियों से जुड़ें।

बारामूला के एसएसपी इम्तियाज हुसैन मीर ने बताया कि यह विडियो वायरल हो गया है। आतंकियों ने इसे फेसबुक पर अपलोड किया गया है और वॉट्सऐप ग्रुप में भी इसे शेयर किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर पुलिस को पाकिस्तानी आतंकियों की मौजूदगी के बारे में सूचना है, इनमें वह आतंकी भी शामिल है जो वीडियो में दिख रहा है। मीर ने नकाबपोश शख्स की पहचान जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी के तौर पर की है।

गौरतलब है कि जैश-ए-मोहम्मद का सरगना मौलाना मसूद अजहर है जो वर्ष 2001 में संसद पर हुए हमले का दोषी है। इस संगठन पर भारत में प्रतिबन्ध है। इतना ही नहीं कश्मीर और कई अन्य जगहों पर हुए आतंकी हमलों के पीछे भी इस संगठन का हाथ रहा है। हाल ही में लश्कर-ए-तैयबा ने अलगाववादियों से उन स्थानीय कश्मीरियों को मारने की अनुमति मांगी थी जो भारतीय एजेंट व मुखबिर हैं।

loading...
शेयर करें