जैश के सदस्यों को पाकिस्‍तान ने किया गिरफ्तार

0

नई दिल्ली/इस्लामाबाद। पठानकोट पर हमला करने में आतंकी संगठन जैश का नाम आया था लेकिन बाद में यूनाइटेड जेहाद काउंसिल ने इस हमले की जिम्‍मेदारी ली थी। वहीं आतंकी संगठन जैश पर कार्रवाई करते हुए पाकिस्‍तान ने उसके कई सदस्‍यों को गिरफ्तार कर लिया है। एक न्यूज एजेंसी ने इस खबर की पुष्टि की है।

पाकिस्‍तान

जैश के ऑफिस सील 

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के ऑफिस की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है कि आतंकी संगठन जैश के कई दफ़्तरों पर छापा मारा गया है और उसे सील कर दिया गया है। ये भी कहा जा रहा है कि पाकिस्तानी सरकार अपने ख़ास जांच अधिकारियों के एक दल को पठानकोट एयरबेस भेजना चाहती है।

विदेश सचिव स्तर की होनी है वार्ता
पाकिस्तान ने यह कार्रवाई विदेश सचिव स्तर की वार्ता होने से ठीक 48 घंटे पहले की है। इससे पहले पाकिस्तान स्थित चरमपंथी समूह जैश-ए-मोहम्मद के नेता मौलाना मसूद अज़हर ने पठानकोट पर हमला करने वाले ‘चार’ चरमपंथियों को श्रद्धांजलि दी थी।

हमले को बताया करामात
आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के नेता ने भारत में हुए कई हमलों को ‘करामात’ कहा था। भारत के कुछ सुरक्षा अधिकारियों ने हमले के पीछे जैश-ए-मोहम्मद के होने के संकेत दिए थे लेकिन बाद में पाकिस्तान प्रशासित कश्मीर से संचालित विद्रोही गुट यूनाइटेड जेहाद काउंसिल ने इस हमले की ज़िम्मेदारी ली थी।

loading...
शेयर करें