खुशखबरी : सरकारी नौकरी की चाह रखने वालों के लिए बड़ा मौका

0

जॉबदेहरादून। उत्तराखंड के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है प्रदेश में खाली पड़े पदों पर अब लोगों की भर्ती की जाएगी बताया जा रहा है की 16100 जॉब लोगों को मिल सकता है। इसके तहत प्रदेश में सितंबर के प्रथम सप्ताह में चार हजार युवाओं को पहले चरण में स्किल्ड बनाने पर काम किया जाएगा। प्रदेश के आईटीआई, पॉलिटेक्निक और निजी संस्थाओं के सहयोग से यह अभियान शुरू होने जा रहा है।

जॉब के लिए स्किल्ड की भारी कमी

प्रदेश के उद्योगों में जॉब के लिए स्किल्ड युवाओं की भारी कमी है। इंडस्ट्रीज एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के अध्यक्ष पंकज गुप्ता ने इस बाबत मुख्य सचिव को पत्र दिया था। इसमें उन्होंने बताया था कि अगर युवाओं को तीन से छह माह की ट्रेनिंग दे दी जाए तो वह उद्योगों में रोजगार के काबिल हो जाएंगे। मामले में शासन ने कार्रवाई शुरू कर दी है।

प्रदेश भर में पहले चरण में चार हजार विभिन्न कोर्स पास युवाओं को स्किल्ड बनाने के लिए प्रशिक्षण शुरू होने जा रहा है। सितंबर के पहले सप्ताह में यह प्रशिक्षण प्रदेशभर में शुरू होगा। उम्मीद जताई जा रही है कि एक वर्ष के भीतर इंडस्ट्रीज की डिमांड के हिसाब से काफी संख्या में ऐसे युवा तैयार हो जाएंगे। इससे बेरोजगारी पर काफी हद तक लगाम लगेगा।

 

loading...
शेयर करें