अब हर युवा के पास होगी अच्छी नौकरी, दिल्ली सरकार लेकर आई जॉब फेयर

0

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने बेरोजगार लोगों को रोज़गार देने के लिए एक अनूठी पहल की है। दिल्ली सरकार ने ऑनलाइन जॉब फेयर पोर्टल शुरू किया है। इस पोर्टल पर जाकर आप रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं जिसके बाद 11 से 15 जुलाई तक होने वाले जॉब फेयर में आप आसानी से हिस्सा ले सकते हैं।

जॉब फेयर

जॉब फेयर में हिस्सा लेने से पहले आपको वेब पोर्टल में रजिस्ट्रेशन कराना जरूरी होगा

आम आदमी पार्टी के मंत्री गोपाल रॉय ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जानकारी दी है कि 11 से 15 जुलाई को विश्वास नगर और शाहदरा में होने वाले जॉब फेयर में केवल वो ही भाग ले पाएंगे जिन्होंने पहले से इस पोर्टल पर अपना रजिस्ट्रेशन किया होगा। इससे उन्हें सहूलियत होगी और ग्राउंड पर भीड़ का सामना नहीं करना पड़ेगा।

रजिस्ट्रेशन के लिए पहले आपको वैकेंसी वाले कॉलम में जाना होगा। फिर उन्हें पता चलेगा कि उन्हें कहां-कहां कैसे जॉब मिल सकती है। इस पोर्टल पर जो लोग आना चाहते हैं वे सरकार की वेबसाइट delhi.gov.in पर लॉगइन कर सकते हैं। इस पोर्टल से निजी क्षेत्र की अधिक से अधिक कंपनियां जुड़ें इसके लिए जल्द दिल्ली सरकार कंपनियों को पत्र भेजेगी। सरकार का मानना है कि जितनी अधिक निजी कंपनियां सामने आएंगी युवाओं के लिए उतने ही रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। सरकार ने पिछले वर्ष रोजगार मेले में आईं समस्याओं के आधार पर यह फैसला किया है।

दिल्ली सरकार का दावा है कि उन्होंने पिछले 2 जॉब फेयर के दौरान 12 हजार लोगों को प्राइवेट कंपनियों ने रोजगार दिए हैं। सरकार का यह भी कहना है कि जुलाई के बाद अक्टूबर में भी बड़े स्तर पर एक जॉब फेयर का आयोजन किया जा सकता है।

loading...
शेयर करें