मूवी रिव्यू : इस बार भी छा गया जॉली, फुल पैसा वसूल फिल्म है ‘जॉली एलएलबी 2’

0

फिल्म का नाम : जॉली एलएलबी 2

स्टार कास्ट : अक्षय कुमार, हुमा कुरैशी, सौरभ शुक्ला, अन्नू कपूर, सयानी गुप्ता

डायरेक्टर : सुभाष कपूर

रेटिंग : 3.5

'जॉली एलएलबी 2'

‘जॉली एलएलबी 2’ का फिल्म रिव्यू

मुंबई। अक्षय कुमार की फिल्म ‘जॉली एलएलबी 2’ आज बॉक्स ऑफिस पर रिलीज़ हो चुकी हैं। ‘फंस गए रे ओबाना’ और ‘जॉली एलएल.बी’ जैसी कॉमेडी फिल्मों का निर्देशन कर चुके सुभाष कपूर ने इसे डायरेक्ट किया है। इस बार सुभाष ने सोशल मुद्दे को मजाकिया ढंग से पर्दे पर पेश किया हैं। फिल्म के पहले पार्ट को लोगों ने बहुत पसंद किय था अब देखना होगा कि इसे भी उनकी ही लोकप्रियता मिलती है या नहीं। आइय समीक्षा करते हैं।

कहानी

फिल्म की कहानी लखनऊ से शुरु होती है जहां जगदीश्वर मिश्रा उर्फ जॉली (अक्षय कुमार) पत्नी पुष्पा पांडे (हुमा कुरैशी) और बेटे के साथ खुशहाली से जिंदगी बिता रहे होते हैं। जॉली एक वकील के लिए काम करते हैं। लेकिन उनकी ख्वाहिश होती है कि वो किसी के लिए नहीं बल्कि खुद के लिए काम करें, कोर्ट में उसका खुद का चैम्बर हो। लेकिन तभी कहानी में ट्विस्ट आता है जब उसकी हंसी-खुशी जिंदगी में हिना सिद्दीकी (सयानी गुप्ता) की एंट्री होती है, जिसके पति का एनकाउंटर पुलिस करती है। इस केस से जॉली क सामने खुद को साबित करने का मौका मिलता है और वो हिना का वकील बन ये केस लड़ने को तैयार हो जाता है। कानून के खिलाफ क्या वो सच साबित करने में कामयाब होगा? क्या वह हिना को इंसाफ दिला पाएगा? इन सवालों के के जवाब के लिए आपको सिनेमाघर का रुख करना पड़ेगा।

डायरेक्शन

सुभाष कपूर का डायरेक्शन काबिले तारीफ है। उन्होंने लखनऊ और बनारस की रियल लोकेशन्स में फिल्म की शूटिंग की है। फिल्म में कॉमेडी और गंभीर मुद्दों को सटीक तरह से दिखाया गया है। सुभाष ने दोनों के बीच अच्छा तालमेल बिठाया है। फिल्म की खासियत इसके डायलॉग्स हैं। 

एक्टिंग

हमेशा की तरह अक्षय कुमार ने अपनी जबरदस्त एक्टिंग से सभी का दिल जीत लिया है। अक्षय ने लखनवी और वकीलों वाले अंदाज़ को बखूबी निभाया है। फिल्म में अक्षय की पत्नी के रोल में नज़र आईं हुमा कुरैशी ने भी अच्छी एक्टिंग की है। जज सुंदरलाल त्रिपाठी बने सौरभ शुक्ला से लेकर अनु कपूर, सयानी गुप्ता सभी स्टार्स अपने किरदार में फिट बैठे हैं।

म्यूजिक

फिल्म में कुल 4 गाने हैं, जो कहानी के साथ अच्छा तालमेल है। किसी भी गाने को जबरदस्ती फिल्म में डाला नहीं गया है।

देखें या नहीं?

अक्षय कुमार के फैन हैं या फिर एक अच्छी फिल्म देखना चाहते हैं तो बार ये फिल्म देख सकते हैं। 

loading...
शेयर करें