घर के बाहर मिली मरी गाय, भीड़ ने आरोपी का घर फूंका, पुलिस फायरिग

0

रांची। देश भर में गौ हत्या को लेकर बवाल चल रहा है। इसी कड़ी में ताजा मामला झारखंड के गिरिडीह के देहरी थाना क्षेत्र के बैरिया हटियाटांड का है। यहां एक मुस्लिम के घर के बाहर मरी हुयी गाय मिलने के बाद बवाल मच गया। उग्र भीड़ ने आरोपी उस्मान अंसारी को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। साथ ही उसके घर में आग लगा दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने बड़ी मेहनत के बाद परिवार को बचाया।

झारखंड

झारखंड के गिरिडीह में साम्प्रदायिक हिंसा, इलाके में धारा 144 लागू

घटना मंगलवार दोपहर की है। जानकारी के मुताबिक, आरोपी उस्मान अंसारी के घर के बाहर मरी हुई गाय देखी गई। इस बाद से लोग इतने उग्र हो गए की उसके घर पर हमला कर दिया। घर जला दिया। पुलिस जब आरोपी को गाड़ी से खींचकर आरोपी को नीचे उतार लिया।

भीड़ ने पुलिस पर भी पथराव किया। पुलिस की गाड़ी भी क्षतिग्रस्त कर दी। मौके की नजाकत को समझते हुए बाहर से अतिरिक्त सुरक्षाबल बुलाये गए लेकिन भीड़ का गुस्सा शांत होने का नाम नहीं ले रहा था। जब पुलिस ने एक दर्जन से अधिक गोलियां चलाईं। तब जाकर भीड़ वहां से हटी।

इस दौरान एक व्यक्ति के पैर में गोली लग गयी जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं अन्य तीन को मामूली चोटें आईं हैं। इलाके में माहौल में शांति बनाये रखने के लिए धारा 144 लगा दी गई है।

loading...
शेयर करें