विजय हजारे ट्रॉफी: धोनी के धुरंधरों ने सौराष्ट्र को 126 रनों का छोटा सा लक्ष्य भी नहीं करने दिया चेस

0

नई दिल्ली। वरुण एरॉन (4/20) और राहुल शुक्ला (4-32) की घातक गेंदबाजी के दम पर झारखंड ने बुधवार को विजय हजारे ट्रॉफी में ग्रुप-डी में सौराष्ट्र को 126 रनों का आसान सा लक्ष्य भी हासिल नहीं करने दिया और 42 रनों से उसे मात दी। कोलकाता के ईडन गरडेस स्टेडियम में खेले गए इस मैच में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में झारखंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 27.3 ओवरों में 125 रनों पर ही ढेर हो गई थी। लेकिन, सौराष्ट्र की टीम इस आसान से लक्ष्य को भी हासिल नहीं कर पाई और एरॉन तथा राहुल के तूफान के सामने 25.1 ओवरों में 83 रनों पर ही पवेलियन लौट गई।

झारखंड

झारखंड के लिए  ईशान किशन और धोनी ने बनाये सर्वाधिक रन

झारखंड के लिए युवा बल्लेबाज ईशान किशन ने सर्वाधिक 53 रन बनाए। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी  ने 23 रनों का योगदान दिया। सौराष्ट्र के लिए शौर्य सानंदिया ने पांच और कुशंग पटेल ने चार विकेट लिए।

रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद ने छत्तीसगढ़ को चार रनों से दी मात

वहीं, इसी ग्रुप के अन्य मैच में हैदराबाद ने छत्तीसगढ़ को चार रनों से मात दी। शुभम ठाकुर (4-36) की धारदार गेंदबाजी की बदौलत छत्तीसगढ़ ने हैदराबाद को 47 ओवरों में 197 रनों पर समेट दिया था।  छत्तीसगढ़ की टीम आशुतोष सिंह के 65 रनों की पारी के बाद भी यह आसान सा लक्ष्य हासिल नहीं कर सकी और पूरे 50 ओवर खेलने के बाद नौ विकेट खोकर 193 रन ही बना सकी।

इसी ग्रुप के तीसरे मैच में सर्विसेज ने जम्मू एवं कश्मीर को 24 रनों से मात दी। कल्याणी के बंगाल क्रिकेट अकादमी में खेले गए इस मैच में सर्विसेज ने टॉस जीतकर नकुल वर्मा (68) और शमशेर यादव (52) की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 48.4 ओवरों में 214 रन बनाए थे।  जम्मू एवं कश्मीर की टीम अहमद बांदी के 59 रनों के बाद भी 45.1 ओवरों में 190 रनों पर ढेर हो गई।

ग्रुप-सी में चेन्नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में खेले गए मैच में आंध्र प्रदेश ने गोवा को रोमांचक मुकाबले में तीन रन से मात दी। पहले बल्लेबाजी करते हुए आंध्र प्रदेश ने एजी प्रदीप ने नाबाद 115 रनों की बदौलत 50 ओवरों में नौ विकेट खोकर 228 रन बनाए थे।

गोवा स्नेहाल कौथांकर के 83 रनों की मदद से लक्ष्य के करीब पहुंची थी। अंतिम गेंद पर उसे तीन रनों की जरूरत थी और आंध्र प्रदेश को जीत के लिए एक विकेट चाहिए था।
गणेशराद नेवकार अंतिम गेंद पर रन आउट हो गए और गोवा की टीम मैच हार गई।

ग्रुप-सी के एक अन्य मैच में बंगाल ने राजस्थान को दो विकेट से मात दी। राजस्थान ने दिशांत याज्ञनिक के 100 रनों की बदौलत पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 274 रन बनाए थे।

बंगाल ने छह गेंद शेष रहते हुए आठ विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया। सुदीप चटर्जी ने नाबाद 85 और अभिमन्यू ईश्वारन ने 79 का स्कोर करते हुए बंगाल को जीत दिलाई।

इसी ग्रुप में गुजरात ने मध्य प्रदेश को चार विकेट से मात दी। मध्य प्रदेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट खोकर 213 रन बनाए थे। गुजरात ने यह लक्ष्य 43.1 ओवर में छह विकेट खोकर हासिल कर लिया। उसके लिए प्रियंक पांचाल ने सर्वाधिक 53 रन बनाए।

loading...
शेयर करें