रतन टाटा को भा गई चंद्रशेखरन की यह बात और बना दिया टाटा संस का चेयरमैन

0

नई दिल्‍ली। टाटा संस को नटराजन चंद्रशेखरन के रूप में गुरुवार को नया चेयरमैन मिल गया। नटराजन चंद्रशेखरन नटराजन करीब 30साल से टीसीएस में काम कर रहे थे। वहीं टाटा संस के नए चेयरमैन बनने के लिए चंद्रशेखरन को एक इंटरव्‍यू देना पड़ा: इसके बाद ही वे इस मुकाम तक पहुंच सके।  

टाटा संस के नए चेयरमैन

टाटा संस के नए चेयरमैन बनने पर चंद्रशेखरन ने कहा शुक्रिया

ऐसी खबरें मिली हैं कि चंद्रशेखन को टाटा संस के चेयरमैन का पद आसानी से नहीं मिला। चंद्रशेखरन को यह पद संभालने के लिए एक इंटरव्‍यू देना पड़ा। ये इंटरव्‍यू एक कमेटी ने लिया था। इंटरव्‍यू में उनसे उसी तरह के सवाल पूछे गए जो किसी भी इंटरव्‍यू में पूछे जाते हैं।

इंटरव्‍यू में ये पूछे गए सवाल

इंटरव्‍यू कमेटी ने चंद्रशेखर से पूछा गया कि आपके पास स्‍टील, ऑटो सेक्‍टर संभालने का अनुभव नहीं है।  ऐसे में अगर हम आपको ये जिम्‍मेदारी देते हैं तो आप कैसे संभाल पाएंगे?’, इसके जवाब में उन्‍होंने कहा, ‘अकेले मैं सब नहीं संभाल सकता। मुझे एक अच्‍छी टीम की जरूरत है। फिर सब कुछ कर सकता हूं।

कमेटी में खुद शामिल थे रतन टाटा

इतनी ईमानदारी से सवालों के जवाब देने वाले चंद्रशेखरन की शायद यही बात कमेटी को भा गई। इस चयन कमेटी में खुद रतन टाटा, अमित चंद्रा, वेणु श्रीनिवासन आदि 5 लोग शामिल थे। इस पद की रेस में चंद्रशेखरन के अलावा राल्‍फ स्‍पेथ, हरीश मनवानी और सर जॉर्ज बकले शामिल थे।

loading...
शेयर करें