टाटा संस ने सायरस मिस्त्री को थमा दिया कानूनी नोटिस, गोपनीयता के उल्लंघन का आरोप

0

मुंबई: टाटा संस ने गोपनीयता का उल्लंघन तथा कदाचार को लेकर कंपनी के पूर्व अध्यक्ष सायरस पी.मिस्त्री को मंगलवार को एक कानूनी नोटिस भेजा। नोटिस में मिस्त्री पर गोपनीयता का उल्लंघन करने तथा संवेदनशील सूचना को उनके परिवार द्वारा नियंत्रित कंपनियों को देने का आरोप लगाया गया है। मिस्त्री को इस तरह की अवैध गतिविधियों को बंद करने को कहा गया था।

टाटा संस

टाटा संस ने सायरस मिस्त्री को भेजा कानूनी नोटिस 

टाटा समूह की होल्डिंग कंपनी द्वारा एक निदेशक पर गोपनीयता के दायित्वों के कथित उल्लंघन को लेकर राष्ट्रीय कंपनी कानून न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) मुंबई के समक्ष एक याचिका दायर करने के बाद मिस्त्री को नोटिस भेजा गया। मिस्त्री को यह नोटिस प्रमुख लॉ फर्म शार्दूल अमरचंद मंगलदास द्वारा भेजा गया है।

नोटिस के मुताबिक, मिस्त्री ने टाटा के निदेशक पद पर रहते हुए अपनी तथा अपने परिवार द्वारा नियंत्रित कंपनियों को संवेदनशील सूचनाएं पहुंचाईं। मिस्त्री के परिवार द्वारा नियंत्रित कंपनियों में सायरस इन्वेस्टमेंट प्राइवेट लिमिटेड तथा स्टर्लिग इन्वेस्टमेंट प्राइवेट लिमिटेड शामिल हैं, जिन्होंने एनसीएलटी (मुंबई) के समक्ष टाटा संस के खिलाफ यायिका दायर कर रखी है।

नोटिस के मुताबिक, टाटा संस का निदेशक रहते हुए कंपनी की गोपनीय व संवेदनशील सूचना को अपनी व अपने परिवार द्वारा संचालित कंपनियों को लीक करके आपने टाटा संस की गोपनीयता के दायित्वों, आर्थिक जिम्मेदारियों तथा टाटा आचार संहिता के तहत अपने दायित्वों का उल्लंघन किया। नोटिस में कहा गया है कि हमने मांग की थी कि टाटा संस के निदेशक के पद पर रहते हुए आप याचिकाकर्ता कंपनी को संवेदनशील सूचनाएं मुहैया कराने से बाज आएं।

loading...
शेयर करें