टीचर जल्द ज्वाइन करें स्कूल, नहीं तो हो जाएंगे निलंबित

0

देहरादून। उत्तराखंड की शिक्षा को देखते हुए डीएम रंजना ने बड़ा कदम उठाया है। उन्होंने कहा कि अब जो टीचर ज्वाइन नहीं करते हैं। उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। साथ ही स्कूलों को भी समय से खुलने के निर्देश दिए हैं। 

टीचर

समय पर न आने पर निलंबित होंगे टीचर  

रुद्रप्रयाग की डीएम रंजना ने कहा है कि प्राथमिक स्तर पर शिक्षा में सुधार के लिए सख्त कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि जो टीचर अपने ड्यूटी ज्वाइन नहीं करेगा उसके खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की जाएगी। साथ ही विद्यालय समय पर खुले इसके लिए भी औचक निरीक्षण किए जाएंगे।

डीएम ने कहा कि प्रत्येक सप्ताह में विभागीय अधिकारियों की बैठक लेकर उनके द्वारा किए गए कार्यो की समीक्षा की जाएगी। अधिकारियों को सख्त निर्देश जारी किए गए हैं कि गुणवत्ता में किसी प्रकार का समझौता नहीं करेंगे।

डीएम ने कहा कि जिले में शिक्षा के स्तर सुधारने के लिए लगातार स्थानीय स्तर व शासनस्तर पर बातचीत चल रही है। शिक्षकों की कमी को दूर किया जाएगा। कहा कि प्रत्येक गर्भवती महिला को टीका अनिवार्य रूप से लगाने के लिए सीएमओ को कहा गया है।

साथ ही जिले में गर्भवती महिलाओं की स्थिति के बारे में पूरी जानकारी तलब की गई है। नवजात बच्चों को भी समय से टीका लगे इसके लिए मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिए गए हैं। डीएम ने कहा कि विजयनगर व चन्द्रापुरी पैदल पुल का समय से कार्य पूरा हो इसके लिए लोनिवि को सख्त निर्देश दिए गए हैं। बता दें कि इस बाद पहाड़ी क्षेत्र में बर्फबारी को देखते हुए भी डॉक्टरों को छुट्टी न लेने के निर्देश दिए थे।  

loading...
शेयर करें