लड़की ने बनाया टीचर पर जबरन शादी का दबाव

0

लखनऊ। एक ऐसी छात्रा जो अपने टीचर के प्यार में पागल थी उसी ने अपने टीचर के खिलाफ यौन शोषण का मुकदमा दर्ज कराया है। लड़की अपने टीचर पर जबरन शादी करने के लिए दबाव भी बना रही थी। टीचर ने शादी करने से मना कर दिया। इसलिए लड़की पुलिस थाने पहुंच गई। लड़की की इन सभी हरकतों से टीचर मानसिक रुप से इतना परेशान हो गया कि वह दूसरे छात्रों के साथ एसएसपी ऑफिस पहुंच कर लड़की के कारनामें को बयां किया। ये घटना यूपी के अलीगढ़ जिले की है।

टीचर पर जबरन शादी

टीचर पर जबरन शादी का दबाव

नौरंगाबाद के रहने वाले नवीन कुमार मुकुन्दपुर में आइएएस-पीसीएस कोचिंग सेंटर पर शिक्षक के रुप में पढ़ाते थे। वहीं छात्रा नीलम भी एसएससी की तैयारी करने आई थी। इस दौरान दोनों की मुलाकात हुई। वहीं नवीन ने अचलताल पर कम्पटीशन परीक्षाओं की अपनी अलग कोचिंग खोल ली। नीलम यहां भी नवीन की कोचिंग क्लास ज्वाइन कर ली। इस दौरान गाइडेंस के बहाने नवीन के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताने की कोशिश करने लगी। शिक्षक नवीन को जब बात समझ में आई, तो उसने नीलम के प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया।

नवीन की दोनों किडनियां खराब है और उसे डाक्टर के पास जाकर डायलिसिस कराना पड़ता है। इससे आहत नीलम ने थाना गांधी पार्क में नवीन के खिलाफ शादी का झांसा देकर शोषण करने क आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज करा दिया।

जब कोर्ट में 164 के तहत बयान हुआ, तो सभी आरोप वापस ले लिया। शिक्षक नवीन का आरोप है कि छात्रा नीलम जबरन शादी करने का दबाव बना रही है। शादी नहीं करने पर बदनाम करने की धमकी दे रही है। वहीं मंगलवार को नीलम अचलताल स्थित कोचिंग सेंटर पर पहुंच गई और हंगामा किया।

मानसिक रुप से परेशान नवीन ने एसएसपी कार्यालय पर कोचिगं के छात्र-छात्राओं के साथ पहुंच कर मदद की गुहार लगाई। अब पूरे मामले की जांच एसपी क्राइम ने क्षेत्राधिकारी द्वितीय को सौंप दी है।

loading...
शेयर करें