INDvsNZ: न्यूजीलैंड ने दिखाया दम तो भारत ने किया पलटवार

0

कोलकाताईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच कड़ा संघर्ष जारी है। लंच के बाद भारतीय टीम ने शानदार वापसी करते हुए किवी टीम के 126 रनों पर 3 विकेट गिरा दिए हैं। न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम 68 रन बनाकर अभी भी क्रीज पर टिके हैं। लाथम के साथ ल्युक रोंकी 6 बनाकर खेल रहे हैं।

टीम इंडिया द्वारा दिए गए 376 रनों के लक्ष्य के जवाब में न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम  और मार्टिन गप्टिल ने ठोस शुरुआत की। इन दोनों बल्लेबाजों ने 55 रनों की एक महत्वपूर्ण साझेदारी निभाई। गप्टिल को अश्विन ने एलबीडब्लू कर भारत को पहली सफलता दिलाई। गप्टिल ने 24 रनों का योगदान दिया जिसमे उन्होंने 3 चौके लगाये।

टीम इंडिया

यह भी पढ़े– भुवनेश्वर के तूफान के आगे टिक न सके कीवी बल्लेबाज, स्कोर 128/7

टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच कड़ा संघर्ष जारी, न्यूजीलैंड का स्कोर 126/3

उसके बाद क्रीज पर आये हेनरी निकोल्स ने कमान संभाली। निकोल्स ने लाथम के साथ मिलकर टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया। 104 रनों के कुल योग पर टीम इंडिया को दूसरी सफलता मिली। निकोल्स को रविन्द्र जडेजा ने अजिंक्य रहाणे के हाथो कैच कराया। हेनरी निकोल्स ने 24 रन बनाये।

न्यूजीलैंड के कप्तान रोस टेलर ने अपनी टीम के लिए 4 रनों का योगदान दिया। वह 115 के कुल स्कोर पर रविचंद्रन अश्विन का शिकार बने। इससे पहले भारत की दूसरी पारी 263 रनों पर सिमट गई थी।

टीम इंडिया की ओर से रोहित शर्मा ने सर्वाधिक 82 और रिद्धिमान साहा ने 58 रनों का योगदान दिया था। रोहित ने अपनी पारी में 132 गेंदों में नौ चौके और दो छक्के लगाए। साहा ने अपनी पारी में 120 गेंदें खेलीं और छह चौके लगाए।

यह भी पढ़े– भारत और पाकिस्तान के बीच अब नहीं होगा क्रिकेट मैच

अपने तीसरे दिन (रविवार) के स्कोर आठ विकेट के नुकसान 227 रनों से आगे खेलने उतरी भारतीय टीम सोमवार को अपने खाते में 36 रन ही जोड़ पाई। रविवार के नाबाद बल्लेबाज साहा और भुवनेश्वर कुमार (23) ने नौवें विकेट के लिए 36 रनों की साझेदारी की।

नील वेगनर ने भुवनेश्वर को 251 रनों के कुल योग पर आउट कर भारत को दिन का पहला झटका देकर इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद साहा ने मोहम्मद समी (1) के साथ टीम के खाते में 12 रन और जोड़े, लेकिन ट्रेंट बाउल्ट ने समी को आउट कर भारतीय पारी को समेट दिया।

loading...
शेयर करें