IPL
IPL

टीम इंडिया की जीत में इन्‍होंने दिखाई असली हीरोपंती

टीम इंडिया

एडीलेड। टीम इंडिया ने एडीलेड में खेले गए पहले टी 20 मैच में ऑस्‍ट्रेलिया को 37 रनों से हरा दिया। कप्‍तान धोनी के लिए अब तक चिंता का विषय बनी टीम इंडिया की गेंदबाजी ने भी यहां कमाल का प्रदर्शन किया। वैसे तो किसी भी जीत के लिए पूरी टीम को श्रेय दिया जाता है लेकिन टीम इंडिया की इस जीत के कुछ खिलाड़ी खास ही हैं। वहीं कुछ तो अपने पहले मैच से ही छा गए।

टीम इंडिया में डेब्‍यू के दिन ही छा गए हार्दिक पांड़या

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए अपना पहला मैच खेलने वाले हार्दिक पांड्या ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया। हांलाकि पांड्या का पहला ओवर काफी मंहगा साबित हुआ। पांड्या ने पहले ओवर में 19 रन लुटाए लेकिन इसके बाद जबरदस्त वापसी करते हुए उन्होंने लगातार दो गेंदो पर दो विकेट लेकर भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई। पांड्या के अलावा जसप्रीत बुमराह ने भी इस मैच में शानदार गेंदबाजी की। बुमराह ने 3.3 ओवर में 23 रन देकर 3 विकेट लिए, इसमें आस्ट्रेलिया के विस्फोटक ओपनर डेविड वार्नर का विकेट भी शामिल था। भारत को पहली सफलता बुमराह ने ही दिलाई थी।

रैना के साथ कोहली की ‘विराट’ पारी

पहले टी 20 मुकाबले में वैसे भारतीय ओपनर रोहित शर्मा और शिखर धवन ने अच्छी शुरुआत दिलाई थी। लेकिन भारतीय पारी मजबूती मिली विराट और रैना की पारी से। विराट ने ताबतोड़ अंदाज में बैटिंग करते हुए महज 55 गेंदों में नौ चौको और दो छक्कों की मदद से 90 की पारी खेली। रैना ने भी विराट का अच्छा साथ देते हुए 34 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 41 रन की बहुमूल्य पारी खेली। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 134 रन की रिकॉर्ड साझेदारी की।

जडेजा-अश्विन ने भी किया कमाल

इस मैच में भारत की स्टार स्पिन जोड़ी रवीन्द्र जडेजा और आर. अश्विन की फिरकी का जादू देखने को मिला। आज के मुकाबले में दोनों काफी किफायती गेंदबाजी की। इस मुकाबले में आस्ट्रेलिया एक समय एक विकेट पर 82 रन बना मजबूत स्थिति में दिख रहा था। लेकिन जडेजा ने पारी के 9 ओवर में स्टीवन स्मिथ को आउट कर कंगारू टीम को बड़ा झटका दिया। इसके बाद अश्विन ने अगले ओवर में कप्तान फिंच को आउट कर रही सही कमी पूरी कर दी।

इस जीत के साथ ही भारत तीन मैचों की टी 20 सीरीज में 1-0 से आगे हो गया है। इस मैच में विराट कोहली को उनकी शानदार पारी के कारण मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button