टीम इंडिया के साथ वेस्टइंडीज नहीं गए कुंबले, आखिरी वक्त में छोड़ा साथ

0

नई दिल्ली। आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान से करारी हार झेलने के बाद टीम इंडिया वेस्टइंडीज दौरे के लिए रावना हो गयी है।  लेकिन टीम के साथ कोच अनिल कुंबले रवाना नहीं हुए है। कप्तान विराट कोहली और अनिल कुंबले के बीच बीते कुछ दिनों से काफी तनाव बन हुआ है।  चैम्पियंस ट्रॉफी के बाद अब इस मामले ने फिर तूल पकड़ लिया है।

टीम इंडिया

टीम इंडिया मंगलवार को  हुई वेस्टइंडीज रवाना

टीम इंडिया मंगलवार को वेस्टइंडीज दौरे के लिए रवाना बिना अनिल कुंबले के ही रवाना हुई। कुंबले ने टीम के साथ न जाने के पीछे एक मीटिंग का हवाला दिया। कुंबले ने कहा कि उन्हें 22 और 23 जून को लंदन में एक ICC मीटिंग अटैंड करनी है। बता दें, टीम इंडिया 23 जून से वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज का आगाज करेगी।  इस दौरे पर भारत और वेस्टइंडीज के बीच 5 वनडे और 1 टी-20 मैच खेला जाएगा।

इससे पहले शनिवार को कप्तान कोहली ने सीएसी सदस्यों के साथ एक घंटे चली बैठक में किसी भी सूरत में अजस्ट करने से मना कर दिया था। कोच कुंबले की फ्लाइट टिकट भी टीम के साथ ही थी। कोहली की सीएसी के साथ मीटिंग में BCCI सेक्रेटरी अमिताभ चौधरी, CEO राहुल जौहरी और जनरल मैनेजर एमवी श्रीधर भी मौजूद थे। इसके बाद कुंबले का टीम इंडिया के साथ न जाना उन्हें सवालों के घेरे में ले आता है।  ऐसे में यह पक्का हो जाता है कि कप्तान के साथ कोच का विवाद अभी तक बरकरार है।

बता दें अनिल कुंबले का टीम इंडिया के साथ कार्यकाल चैंपियंस ट्रॉफी तक खत्म हो जाना था।  लेकिन बीसीसीआई ने उनका कार्यकाल वेस्टइंडीज दौरे तक बढ़ा दिया है।  कोच पद के लिए वीरेंद्र सहवाग सहित  देश-विदेश के 6खिलाड़ियों ने आवेदन दिया है।

loading...
शेयर करें