मोहाली टेस्ट: पटेल के तूफान के आगे अंग्रेजों ने टेके घुटने, भारत ने 8 विकेट से दी मात

मोहाली। पीसीए स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन टीम इंडिया ने विजयी अभियान जारी रखते हुए इंग्लैंड को 8 विकेट से मात दे दी। इस जीत के साथ ही मेजबानों ने पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है। 

टीम इंडिया

टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 8 विकेट से दी मात, पटेल ने जड़ा तेज पचासा 

भारत ने इंग्लैंड को दूसरी पारी में 236 रनों पर समेट दिया था।  जिसके बाद टीम इंडिया को जीत के लिए 103 रनों का लक्ष्य मिला । मेजबानों ने इस लक्ष्य को मैच के चौथे ही दिन सिर्फ 20.2 ओवरो में दो विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। 

8 साल बाद टीम इंडिया में वापसी कर रहे पार्थिव पटेल ने तेज तर्रार 54 गेंदों पर नाबाद 67 रन बनाकर भारत को जीत की दहलीज पर पहुंचाया।  पटेल ने अपनी धुआंधार पारी में 11 चौके और 1 छक्का जड़ा। 

पार्थिव पटेल के साथ विराट कोहली (6) नाबाद रहे। पटेल ने मुरली विजय (0) का विकेट सात के कुल स्कोर पर गिर जाने के बाद चेतेश्वर पुजारा (25 ) के साथ दूसरे विकेट के लिए 81 रनों की साझेदारी की।

पुजारा को आदिल राशिद ने जो रूट के हाथों कैच कराया। 54 गेंदों में 11 चौके और एक छक्का लगाने वाल पटेल ने चौका मार टीम इंडिया को जीत दिलाई। 

भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड की दूसरी पारी 236 रनों पर समेट दी। उंगली में चोट के चलते आठवें क्रम पर उतरे हासिब हमीद 59 रन बनाकर अंत तक नाबाद रहे।

भारत के लिए रविचंद्रन अश्विन ने तीन विकेट लिए। मोहम्मद समी, जयंत यादव और रवींद्र जडेजा को दो-दो विकेट मिले। जेम्स एंडरसन (5) आखिरी विकेट के तौर पर रन आउट होकर पवेलियन लौटे। इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में जो रूट (78) सर्वोच्च स्कोरर रहे। क्रिस वोक्स ने भी 30 रनों का योगदान दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button