टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को पहले टी-20 मैच में 37 रनों से हराया

0

एडिलेड। टीम इंडिया ने पहले टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को 37 रनों से हरा दिया है। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को जीतने के लिए 189 रनों के लक्ष्य दिया था जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 151 रनों पर पैवेलियन लौट गई । विराट कोहली को मैन आफ द मैच चुना गया है।

टीम इंडिया

टीम इंडिया के विराट ने बनाये 90 रन

इसके पहले विराट कोहली के अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी और सुरेश रैना के साथ उनकी शतकीय साझेदारी से भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में मंगलवार को एडिलेड ओवल में तीन विकेट पर 188 रन बनाए।

कोहली ने 55 गेंद में नौ चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 90 रन की पारी खेलने के अलावा रैना (41) के साथ तीसरे विकेट के लिए 14.3 ओवर में 134 रन जोड़े जिससे टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर अपना सर्वोच्च स्कोर खड़ा किया। इस मैदान पर भी यह किसी टीम का सर्वाधिक स्कोर है। रैना ने 34 गेंद का सामना करते हुए तीन चौके और एक छक्का मारा।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया में भारत का सर्वाधिक स्कोर छह विकेट पर 140 रन था जो उसने मेजबान टीम के खिलाफ फरवरी 2012 को सिडनी में बनाया था। इस मैदान पर किसी टीम का सर्वाधिक स्कोर इंग्लैंड के नाम दर्ज था जिसने जनवरी 2011 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नौ विकेट पर 158 रन बनाए थे।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से टीम में वापसी कर रहे अनुभवी शेन वाटसन ने 24 रन देकर दो विकेट चटकाए लेकिन शान टैट (बिना विकेट विकेट के 45 रन), जेम्स फाकनर (एक विकेट पर 43 रन) और केन रिचर्डसन (बिना किसी विकेट के 41 रन) महंगे साबित हुए। आरोन फिंच ने टास जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया और एकदिवसीय श्रृंखला में मैन आफ द सीरीज रहे रोहित शर्मा ने क्रीज पर उतरते ही फिर अपने तेवर दिखाए।

लगभग पांच साल बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर रहे शान टैट के पहले ही ओवर में रोहित ने चौका और फिर छक्का जड़ा। रोहित ने उनके अगले ओवर में दो और चौके मारे। जेम्स फाकनर के ओवर में रोहित हालांकि भाग्यशाली रहे जब थर्ड मैन पर कैमरन बायस ने उनका कैच टपका दिया।

loading...
शेयर करें