टीम इंडिया का T-20 वार्मअप मैच वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका से

0

दुबई। टी 20 प्रैक्टिस मैच का शेड्यूल ICC ने जारी कर दिया है। इस बार टी-20 विश्वकप की मेजबानी भारत कर रहा हैं। मुख्य मैचों से पहले मेजबान टीम इंडिया को दो अभ्यास मैचों में वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका का सामना करना होगा। आईसीसी ने इसी के साथ महिला टी-20 विश्वकप के अभ्यास मैचों का कार्यक्रम भी तय कर दिया है।

टी 20 प्रैक्टिस मैच 10 और 12 मार्च को

टी 20 प्रैक्टिस मैचभारत का टी 20 प्रैक्टिस मैच  10 मार्च को कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स में वेस्टइंडीज से होगा जबकि मेजबान टीम दूसरा और अंतिम अभ्यास मैच 12 मार्च को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेलेगी।

पहले दौर में हिस्सा ले रही टीमें तीन से छह मार्च तक धर्मशाला और मोहाली में अभ्यास मैच खेलेंगी जबकि दूसरे दौर में हिस्सा लेने वाली टीमें कोलकाता और मुंबई में 10 से 15 मार्च तक अभ्यास मैचों में हिस्सा लेंगी।

महिला टूर्नामेंट के टी 20 प्रैक्टिस मैच 10 से 14 मार्च तक बेंगलुरू और चेन्नई में खेले जाएंगे। भारतीय महिला टीम एकमात्र अभ्यास मैच 10 मार्च को बेंगलुरू में आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी।

इस बीच आईसीसी द्वारा घोषित कार्यक्रम के अनुसार पुरूष वर्ग के दोपहर के मुकाबले तीन बजे से छह बजकर 10 मिनट तक जबकि शाम को होने वाले मैच सात बजकर 30 मिनट से 10 बजकर 40 मिनट तक होंगे। सेमीफाइनल और फाइनल शाम को सात बजे से खेले जाएंगे।  महिला वर्ग के दोपहर के मैच साढ़े तीन बजे से होंगे जबकि शाम के मैचों का आयोजन साढ़े सात बजे से किया जाएगा। सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले पुरूष मैचों से पहले दोपहर ढाई बजे से होंगे।

भारत में टी 20 विश्वकप का आयोजन पहली बार किया जा रहा है। हर बार की तरह इस बार भी महिला टूर्नामेंट भी साथ ही खेला जाएगा। 2007  में दक्षिण अफ्रीका में हुए पहले टी-20 वर्ल्डकप का खिताब धोनी की टीम इंडिया ने जीता था। इस टूर्नामेंट में इंग्लैंड के बोलर क्रिस ब्रॉड की 6 गेंदों पर लगातार 6 छक्के मारकर युवराज सिंह ने इतिहास रच दिया था।

loading...
शेयर करें