टी 20 रैंकिंग में भारत के साथ और भी ज्यादा “विराट” हुए कोहली

0

टी 20 रैंकिंगनई दिल्ली। लगातार मैच जिताऊ पारी खेलने वाले विराट कोहली आईसीसी की मंगलवार को जारी ताजा टी 20 रैंकिंग में नंबर एक की कुर्सी दोबारा पाने में कामयाब रहे हैं। वहीं, भारतीय टीम टी-20 टीम रैंकिंग में पहले स्थान पर कायम है। आईसीसी टी-20 विश्व कप के चार मैचों में 184 रन बनाने के बाद कोहली का औसत 92 रन प्रति पारी का हो गया है।

टी 20 रैंकिंग में विराट नं. 1

टी 20 रैंकिंग में विश्व कप शुरू होने से पहले कोहली आस्ट्रेलिया के एरॉन फिंच से 24 अंक पीछे थे, लेकिन अब वह फिंच से 68 अंकों से आगे हैं। विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने वाली न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल टी 20 रैंकिंग में दो पायदान की छलांग के साथ तीसरे स्थान पर हैं। उन्होंने विश्व कप के तीन मैचों में 125 रन बनाए हैं।

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज क्रिस गेल को एक पायदान का फायदा हुआ है। वह छठें स्थान पर आ गए हैं। उन्होंने विश्व कप में अभी तक दो पारियों में 104 रन बनाए हैं। इंग्लैंड के जोए रूट को 11वां स्थान मिला है। यह अनके टी-20 करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है। भारतीय टीम 127 अंकों के साथ टी-20 की नंबर एक टीम बनी हुई है। न्यूजीलैंड को दूसरा और वेस्टइंडीज को तीसरा स्थान हासिल हुआ है।

गेंदबाजों में वेस्टइंडीज के सैमुअल बद्री ने नंबर एक स्थान दोबारा अपने नाम किया है। रविचन्द्रन अश्विन पहले स्थान से खिसक कर तीसरे स्थान पर आ गए हैं। रविन्द्र जडेजा को तीन स्थान का फायदा हुआ है। वह अब सातवें स्थान पर आ गए हैं। जसप्रीत बुमराह 13 स्थान की छलांग के साथ 13वें नंबर पर आ गए हैं।

loading...
शेयर करें