टी 20 विश्वकप : बांग्लादेश ने नीदरलैंड्स और ओमान ने आयरलैंड को हराया

0

टी 20 विश्वकपधर्मशाला। बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने बुधवार को हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए आईसीसी टी 20 विश्वकप के क्वालीफाइंग मैच में नीदरलैंड्स को आठ रनों से हरा दिया। ग्रुप ए के मैच में बांग्लादेश ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में तमीम इकबाल (84) की शानदार पारी की बदौलत सात विकेट के नुकसान पर 153 रन बनाए। नीदरलैंड्स की टीम 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 145 रन ही बना सकी और मैच हार गई।

टी 20 विश्वकप में बांग्लादेश जीता

टी 20 विश्वकप में बांग्लादेश की तरफ से इकबाल ही मैदान पर टिक सके। दूसरे छोर से उन्हें साथ नहीं मिला। उनके अलावा सौम्य सरकार और शब्बीर रहमान ने 15-15 रनों का योगदान दिया। टीम के पांच बल्लेबाज दहाई के अंक तक भी नहीं पहुंच सके। इकबाल ने अपनी पारी में 58 गेंदों का सामना करते हुए छह चौके और तीन छक्के लगाए। नीदरलैंड्स की तरफ से सबसे ज्यादा तीन विकेट टिम वान डर गुगटेन ने लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड्स को पहला झटका 21 रनों पर लगा। इसके बाद टीम के विकेट लगातार अंतराल पर गिरते गए और टीम पूरे ओवर खेल कर भी मैच हार गई। टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन स्टेफन मेयबुर्ग और कप्तान पीटर बोरन ने बनाए। दोनों ने 29-29 रनों का योगदान दिया। बांग्लादेश की तरफ से शाकिब उल हसन और अल अमीन हुसैन ने दो-दो विकेट लिए। इकबाल को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

टी 20 विश्वकपओमान ने आयरलैंड को दो विकेट से हराया

वहीं दूसरे मैच में ओमान क्रिकेट टीम ने बुधवार को हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ स्टेडियम पर खेले गए आईसीसी टी 20 विश्वकप क्वालीफाइंग मैच में आयरलैंड को रोचक मुकाबले में दो विकेट से हरा दिया। ग्रुप ए के इस मैच में आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 154 रन बनाए थे। ओमान ने शानदार खेल दिखाते हुए दो गेंद शेष रहते हुए आठ विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

155 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ओमान की टीम को जीशान मकसूद (38) और खनवर अली (34) ने शानदार शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 69 रन जोड़े। दोनों को केविन ओ ब्रायन ने पवेलियन भेजा।

इसके बाद ओमान के विकेट लगातार अंतराल पर गिरते रहे। लेकिन आमेर अली (32) ने एक छोर संभाले रखा और टीम को जीत के करीब पहुंचाया। वह 20वें ओवर की चौथी गेंद पर आउट हुए। 20वें ओवर की पांचवी गेंद नौ बाल थी जो विकेटकीपर को छोड़ती हुई सीधी सीमारेखा के पार गई और ओमान ने मैच पर अपना कब्जा जमा लिया। आमेर अली को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

इससे पहले आयरलैंड ने गैरी विल्सन 38, विलियिम पोटरफिल्ड 29 और पॉल स्टिरलिंग 29 की पारियों की बदौलत 154 का स्कोर खड़ा किया था। इनके अलावा कोई और बल्लेबाज कोई खास योगदान नहीं दे सका।

loading...
शेयर करें