दिल्ली में ही होंगे टी 20 विश्व कप के सेमीफाइनल मैच

0

टी 20 विश्व कपनई दिल्ली। कई दिनों के ऊहापोह के बाद दिल्ली के क्रिकेट प्रेमियों के लिए बुधवार को अच्छी खबर आई। दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने बुधवार को साफ कर दिया कि आईसीसी टी 20 विश्व कप के पहले सेमीफाइनल (महिला एवं पुरुष) मुकाबले फिरोज शाह कोटला स्टेडियम में ही होंगे। डीडीसीए के मुताबिक उसने इस मैच के लिए जरूरी प्रमाणपत्र हासिल कर लिए हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भी इसकी पुष्टि कर दी है। डीडीसीए ने कहा है कि वह इन मैचों के लिए 26 मार्च से टिकटों की बिक्री शुरू कर देगा।

टी 20 विश्व कप के मैच दिल्ली में

ऐसी अटकलें थीं कि 30 मार्च को यहां होने वाला टी 20 विश्व कप के सेमीफाइनल मैच कहीं और स्थांतरित कर दिया जाएगा क्योंकि आरपी मेहरा ब्लॉक को उपयोग में लाने के सम्बंध में डीडीसीए की याचिका को दिल्ली उच्च न्यायालय ने मंगलवार को खारिज कर दिया था। दक्षिण दिल्ली नगर निगम और भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण ने इस ब्लॉक को जरूरी अनापत्ति प्रमाणपत्र नहीं दिए हैं।

उच्च न्यायालय ने डीडीसीए को बुधवार दोपहर दो बजे तक इस सम्बंध में प्रयास करने का अंतिम समय दिया। इस पर कार्रवाई करते हुए डीडीसीए के कार्यवाक अध्यक्ष चेतन चौहान और कोषाध्यक्ष रवींद्र मनचंदा और आईसीसी का एक कानूनी सलाहकार सर्वोच्च न्यायालय द्वारा दिल्ली में जारी विश्व कप मैचों के पर्यवेक्षक सेवानिवृत न्यायाधीश मुकुद मुद्गल से मिला। इसके बाद डीडीसीए को आरपी मेहरा ब्लॉक को उपयोग में लाने की अनुमति मिल गई, जिसकी क्षमता 2000 है।

खन्ना ने कहा, “टी 20 विश्व कप के सेमीफाइनल निर्धारित तारीख को दिल्ली में ही होगा। हम तैयारियां आगे बढ़ा रहे हैं और फिरोज शाह कोटला मेजबानी के लिए तैयार है।” खन्ना ने इस घोषणा के पीछे के कारणों का खुलासा नहीं किया। बकौल खन्ना, “हम आपको इससे अधिक जानकारी नहीं दे सकते लेकिन मैं इतना जरूर कहूंगा कि हम तैयारियों के साथ आगे बढ़ रहे हैं। यह दिल्लीवासियों के लिए होली का तोहफा है।”

बीसीसीआई ने इस विकास पर संतोष जाहिर किया। बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने कहा कि अब दिल्लीवासी कोटला में रोमांचक भिडंत के लिए तैयार रहें। मेजबानी की पुष्टि के कुछ देर बाद ही डीडीसीए ने कहा कि वह सेमीफाइनल मुकाबलों के टिकटों की बिक्री 26 मार्च से शुरू करेगा। डीडीसीए के उपाध्यक्ष चेतन चौहान ने बुधवार को इसकी घोषणा की।

चौहान ने यहां कोटला मैदान में हुए इंग्लैंड और अफगानिस्तान के मुकाबले के दौरान कहा कि सभी प्रकार के संदेह साफ हो गए हैं। हमें मेहरा ब्लॉक को उपयोग में लाने की अनुमति मिल गई है। हम वेबसाइट ‘बुकमायशो डॉट कॉम’ के जरिए टिकटों की ऑनलाइन बिक्री 26 मार्च से शुरू कर देंगे।

loading...
शेयर करें