IPL
IPL

टी 20 सीरीज में वनडे सीरीज की हार का बदला लेने उतरेगी टीम इंडिया

टी 20 सीरीजनई दिल्‍ली। वनडे सीरीज में ऑस्‍ट्रेलिया से 4-1 से हारने के बाद भारतीय टीम के पास अब टी 20 सीरीज में जीत हासिल करने का मौका है। भारत के लिए टी 20 वर्ल्‍डकप की असली तैयारी भी यहीं से शुरू होनी है। धोनी की निगाहें इस फॉर्मेट में नंबर 1 बनने पर जरूर होगी। तीन टी 20 सीरीज का पहला मैच मंगलवार को एडीलेड ओवल के मैदान पर खेला जाना है।

टी 20 सीरीज में भारत के पास नंबर वन रैं‍किंग पाने का मौका

टी-20 सीरीज में फिलहाल टीम इंडिया की रैंकिंग 8वीं है। सीरीज 3-0 से जीतने की स्थिति में टीम इंडिया नंबर 1 बन सकती है। जबकि 2-1 से जीतने पर यह 7वें पायदान पर ही रहेगी। टीम डायरेक्टर रवि शास्‍त्री के मुताबिक यहां से टी-20 वर्ल्डकप तक हर मैच महत्वपूर्ण है, क्योंकि खिलाड़ियों को आजमाकर सही कॉम्बिनेशन हमें तलाशना है।

सीनियर्स पर रहेंगी निगाहें

टी 20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में कुछ सीनियर खिलाड़ियों की वापसी हुई है। इससे टीम में नया जोश और जरूरी अनुभव आएगा। इस सीरीज के लिए टीम में हरभजन सिंह, सुरेश रैना, युवराज सिंह और आशीष नेहरा टीम में शामिल है। इन चारों में से कम से कम तीन खिलाड़ियों का पहले टी-20 में मैदान पर उतरना तय दिख रहा है।

युवी के रिकॉर्ड से शास्‍त्री भी खुश

टीम डायरेक्टर रवि शास्‍त्री ने खासतौर पर युवराज सिंह और आशीष नेहरा की तारीफ कर इस ओर इशारा कर दिया है। रवि शास्‍त्री ने युवराज के बारे में कहा कि युवराज शानदार खिलाड़ी हैं, टी 20 सीरीज में उनका रिकॉर्ड अच्छा है, वो मैच विनर हैं। दूसरी ओर, आशीष नेहरा से भी शास्‍त्री को बड़ी उम्मीदें हैं। नेहरा के बारे में उन्‍होंने कहा कि आशीष नेहरा काफी अनुभवी है, हम उसके अनुभव का फायदा उठाएंगे।

ऑस्‍ट्रेलिया की है खास योजना

ऑस्ट्रेलिया ने भी इन भारत के इन सीनियर मैच विनर खिलाड़ियों के लिए स्पेशल प्लान बनाया है। ऑस्ट्रेलिया के टी-20 कप्तान एरोन फिंच ने कहा कि हमारे पास रैना-युवराज के लिए खास प्लान है। जरूरत है तो बस इस प्लान को अमली जामा पहनाने की।

मैक्‍सवेल का न होना चिंता का कारण

हालांकि फिंच के लिए ग्लेन मैक्सवेल का चोट के चलते पहला टी-20 मैच नहीं खेलना चिंता का कारण जरूर है। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से क्रिस लिन और ट्रैविस हेड टीम में नया चेहरा है, जिन्होंने बिग बैश में अच्छा प्रदर्शन किया है जबकि शॉन टेट और शेन वॉटसन की टी-20 टीम में वापसी हुई है। दोनों टीमों के लिए टी-20 वर्ल्ड कप के मद्देनजर सही कॉम्बिनेशन तलाशने की खोज इस सीरीज से शुरू होती है। सीनियर हो या जूनियर,  जो भी उम्मीदों पर खरा उतरेगा,  उसको वर्ल्ड कप की टीम में शामिल होने का इनाम मिलना तय है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button