बेंगलुरू टेस्ट : टीम इंडिया को लगा दूसरा झटका, 17 रन पर पुजारा की पवेलियन वापसी

0

बेंगलुरू। भारत ने एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शनिवार को भोजनकाल तक अपनी पहली पारी में दो विकेट के नुकसान पर 72 रन बना लिए हैं। सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल 48 रन बनाकर खेल रहे हैं। नाथन लॉयन ने 28वें ओवर की पांचवीं गेंद पर चेतेश्वर पुजारा (17) को आउट पर भारत को दूसरा झटका दिया और इसी के साथ भोजनकाल की घोषणा कर दी गई।

टेस्ट मैच

 

टेस्ट मैच में जीता आस्ट्रेलिय तो नहीं हारेगा सीरीज

राहुल ने अभी तक 93 गेंदें खेलते हुए आठ चौके लगाए हैं। उन्होंने पुजारा के साथ दूसरे विकेट के लिए 61 रनों की साझेदारी की। टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम को अभिनव मुकुंद के रूप में पहला झटका लगा। साढ़े पांच साल बाद टीम में वापसी कर रहे मुकुंद, मिशेल स्टार्क की फुलटॉस गेंद पर क्रॉस शॉट खेलने गए, लेकिन गेंद सीधे उनके पैड पर जा लगी। अंपायर ने उन्हें पगबाधा करार दिया।

हालांकि रिप्ले से लग रहा था कि गेंद लेग स्टम्प से बाहर जा रही है, लेकिन भारतीय टीम ने इस पर रिव्यू लेना उचित नहीं समझा। मुकुंद आठ गेंद खेलने के बाद भी खाता नहीं खोल पाए। वह तीसरे ओवर में 11 के कुल स्कोर पर आउट हुए।

इसके बाद उतरे पुजारा ने राहुल के साथ मिलकर आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का अच्छे से सामना किया और भारत को शुरुआती झटके से उबारा। लग रहा था कि पुजारा पहले सत्र में नाबाद लौटेंगे, लेकिन लॉयन ने पीटर हैंड्सकॉम्ब के हाथों कैच करा उनकी पारी का अंत किया।

इस जोड़ी को तोड़ने के लिए आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ ने अपने सभी मुख्य पांच गेंदबाजों का इस्तेमाल किया।

भारतीय टीम इस मैच में दो बदलाव के साथ उतरी है। विजय की जगह मुकुंद और जयंत यादव की जगह इंग्लैंड के खिलाफ तिहरा शतक लगाने वाले करुण नायर को टीम में शामिल किया गया है।

loading...
शेयर करें