रविवार से पीएम मोदी की राह पर निकलेंगे सीएम केजरीवाल

0

नई दिल्ली। पीएम मोदी ने देश की जनता के साथ संवाद कायम करने के लिए मन की बात कार्यक्रम शुरु किया। उन्‍हीं की राह पर चलते हुए दिल्ली के सीएम और अरविंद केजरीवाल रविवार 17 जुलाई से जनता से बात करेंगे। सीएम केजरीवाल ने ‘टॉक टू एके’ प्रोग्राम रखा गया है।

21-1421844441-arvind-kejriwal

हर महीने एक घंटे को होगा ‘टॉक टू एके’ प्रोग्राम

दिल्ली सरकार के सूत्रों से जो खबरें मिली हैं उसके अनुसार दिल्ली सरकार और आम आदमी पार्टी के खिलाफ जो माहौल बनाने की कोशिश की जा रही है उसका जवाब केजरीवाल इस तरह आम जनता के सवालों के जवाब देकर करेंगे। साथ ही पीएम मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम का जवाब केजरीवाल इस ‘जनता के मन की बात’ कार्यक्रम करके देंगे। दिल्ली सरकार का कहना है कि जनता अपने नेता से एकतरफा संदेश नहीं सुनना चाहती बल्कि दोतरफा संवाद चाहती है, इसलिए सरकार ने कार्यक्रम लांच किया है। यह ‘टॉक टू एके’ प्रोग्राम हर महीने एक घंटे के लिए होगा।

केजरीवाल से सवाल के लिए कई सोशल प्लेटफार्म

इसके लिए एक वेबसाइट www.talktoak.com भी लांच कर दी गई है। इस वेबसाइट को सोशल मीडिया के दूसरे प्लेटफार्म जैसे फेसबुक, यूट्यूब, ट्विटर से जोड़ा गया है जिससे अलग-अलग प्लेटफार्म से लोग केजरीवाल से सीधे सवाल कर सकें।

एसएमएस के जरिए ‘टॉक टू एके’ प्रोग्राम का प्रचार शुरू

दिल्ली सरकार ने इस कार्यक्रम के प्रचार के लिए टीवी, रेडियो और अखबार में तो इसके लिए विशेष विज्ञापन दिए ही हैं साथ ही दूसरे विज्ञापनों में भी इस विज्ञापन का जिक्र करके इसका जमकर प्रचार किया जा रहा है। आईवीआरएस के जरिए भी आम लोगों में इस प्रोग्राम का प्रचार शुरू हो गया है। साथ ही एसएसएस के जरिए लोगों को ऐसे सन्देश भी भेजे जा रहे हैं  ‘Hi, talk to Arvind Kejriwal directly. Call on 011-23392999 at 11 am on July 17 or send in your SMS on 08130344141. Thanks, Team TalkToAK.’

पार्टी के वालंटियर्स माहौल बनाने में जुटे

आम आदमी पार्टी का सोशल मीडिया में अच्छा खासा दबदबा है और इसीलिए पार्टी के वालंटियर्स सोशल मीडिया जैसे ट्विटर और फेसबुक पर इस कार्यक्रम के लिए जमकर माहौल बनाने में लगे हैं।

केंद्र सरकार से निपटने के लिए नई रणनीति

असल में अपने 17 महीने के दिल्ली सरकार के कार्यकाल में आम आदमी पार्टी के 8 विधायक अलग-अलग मामलों में गिरफ्तार हो चुके हैं। सरकार के मंत्री के बाद अब केजरीवाल के प्रधान सचिव जैसे अफसर भी गिरफ्तार होने लगे हैं। आम आदमी पार्टी और दिल्ली सरकार इसको केंद्र की मोदी सरकार की साजिश बता रही है। ऐसे में जनता में पार्टी और सरकार के प्रति नकारात्मक संदेश न जाए इसलिए केजरीवाल सीधे आम लोगों से बात करने का कार्यक्रम शुरू कर रहे हैं। हालांकि इससे पहले केजरीवाल गूगल हैंगआउट के जरिए पहले भी सवाल-जवाब के कार्यक्रम में शामिल होते रहे हैं, लेकिन वह आम जनता के लिए नहीं केवल पार्टी वालंटियर्स के लिए था।

loading...
शेयर करें