…तो अब कला भी बेची जाएगी

0

 टॉप पेंटर्स नई दिल्ली | राष्ट्रीय राजधानी में अगले सप्ताह आयोजित होने जा रही कला प्रदर्शनी में  टॉप पेंटर्स  लेंगे हिस्सा प्रख्यात आधुनिक कलाकारों जैसे जहांगीर सबावाला, एफ.एन. सोजा, जे. स्वामीनाथन और एस.एच.राजा की पेंटिंग्स बिक्री के लिए रखी जाएंगी।आर्ट पेंटिंग्स  की ऑन लाइन बिक्री करने वाला ग्लोबल आर्ट हब के सौजन्य से ‘कला प्रदर्शनी 2016-मास्टर्स ऑफ मॉडर्न आर्ट'(आधुनिक कला के पंडितों) की शुरुआत आगामी आठ अप्रैल से होगी।

 टॉप पेंटर्स  की लगभग 100 पेंटिंग्स का होगा प्रदर्शन 

प्रदर्शनी के आयोजकों ने कहा कि इस प्रदर्शनी में 46 लब्धप्रतिष्ठित कलाकारों की 100 पेंटिंग्स प्रदर्शित की जाएंगी। प्रदर्शनी में कला प्रेमियों को कला पंडितों की कृतियों को खरीदने और मूल्यांकन करने का मौका मिलेगा।

उल्लेखनीय है कि साबावाला की कृति केवर्न्‍स मेजरलेस टू मैन 2 की कीमत दो से 2.5 करोड़ रुपये आकी गई है, जबकि स्वामीनाथन की बिना शीर्षक वाली एक पेंटिंग की कीमत 2.8 से 3.5 करोड़ और राजा की पेंटिंग भूमि की कीमत 1.25 से 1.5 करोड़ रुपये आकी गई है।

कई गैलरी से लायीं गयी हैं आर्ट पेंटिंग्स

प्रदर्शनी में प्रमुख आर्ट गैलरियों और निजी संग्रहकर्ताओं जैसे वाढ़रा आर्ट गैलरी, गैलरी एस्पेस, चावला आर्ट गैलरी और ग्रेट बैनियन आर्ट से पेंटिंग्स लाई गईं हैं।

इस संबंध में कलाकार अंजोली इला मेनन ने कहा, “एक छत के नीचे इतनी पेंटिंग्स को लाना शायद ही संभव होता है। लेकिन विभिन्न गैलरियों के सहयोग से संभव हो रहा है।”

हालांकि प्रदर्शनी गणमान्य लोगों के लिए आठ मार्च को ही खोल दी जाएगी, लेकिन अगले दो दिनों तक यह आम लोगों के लिए खुली रहेंगी।

गलेबल आर्ट हब के संस्थापक और सीईओ नकुल देव चावला ने कहा कि संग्रहकर्ताओं के लिए पेंटिंग्स ऑन लाइन भी उपलब्ध होंगी। चावला ने कहा, “हमारा लक्ष्य देश के सभी प्रमुख गैलरियों को एक मंच पर लाना है ताकि असाधारण पेंटिंग्स तक दुनिया भर के खरीददारों की पहुंच हो।”

प्रदर्शनी में 20 करोड़ रुपये तक बिक्री होने का आकलन किया गया है। कुछ आकर्षक पेंटिंग्स को 27 अकबर रोड स्थित डालमिया हाउस में भी प्रदर्शित किया जाएगा।

प्रदर्शनी में 18 अप्रैल को पेंटिंग्स पर परिचर्चा भी होगी, जिसमें कई प्रसिद्ध कलाकार भाग लेंगे।

loading...
शेयर करें