एचआईएल से मिलने वाले पैसे से यूनिवर्सिटी की फीस भरेगा ये हॉकी खिलाड़ी

0

नई दिल्ली। हॉकी इंडिया लीग (एचआईएल) की टीम कलिंगा लांसर्स के लिए खेलने वाले आस्ट्रेलिया के टॉम क्रेग ने सोमवार को कहा कि वह लीग का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने साथ ही कहा है कि वह एचआईएल से मिलने वाली धनराशि से यूनिवर्सिटी की फीस जमा करेंगे।

टॉम क्रेग

टॉम क्रेग ने भारत के खिलाफ खेले गए सेमीफाइनल मैच में गोल किया था

पिछले महीने लखनऊ में हुए जूनियर हॉकी विश्व कप में क्रेग ने भारत के खिलाफ खेले गए सेमीफाइनल मैच में गोल किया था। मैच ड्रॉ रहा था जिसके बाद मैच पेनाल्टी शूटआउट में गया जहां भारत ने जीत हासिल की। क्रेग ने एक बयान में कहा, “मुझे याद है मैं जब एचआईएल का पहला संस्करण टीवी पर देख रहा था। मुझे यह बेहद पसंद आया था।” उन्होंने कहा, “आस्ट्रेलिया के कई युवा खिलाड़ियों की एचआईएल में काफी रुचि है और मैं उनसे अलग नहीं हूं। यह शानदार टूर्नामेंट है और मैं इससे जुड़ने का इंतजार नहीं कर सकता। भारत शानदार देश है और यहां के लोग भी अच्छे हैं।”

21 वर्षीय इस खिलाड़ी का मानना है कि एचआईएल ने विश्व हॉकी में अच्छा योगदान दिया है और अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों को हॉकी को एक करियर के तौर पर लेने के लिए प्रेरित किया है। क्रेग ने कहा, “यहां जो धनराशि मिल रही है उससे काफी अंतर पैदा हुआ है। मेरे लिए तो निश्चित तौर पर। मैं एचआईएल की खेले को पेशेवर बनाने के लिए तारीफ करता हूं। इससे मिलने वाले धनराशि से मैं अपनी यूनिवर्सिटी की फीस भरूंगा।”

क्रेग को लांसर्स ने 67, 000 डालर में खरीदा है। लांसर्स के कप्तान जर्मनी के मोरिट्ज फ्यूर्सटे हैं। इस टीम में आस्ट्रेलिया के ग्लैन टर्नर, मैथ्यू डॉसन और एंड्रयू चार्टर और अरान जालेव्स्की हैं। लांसर्स एचआईएल में अपने अभियान की शुरुआत 22 जनवरी को दिल्ली वेवराइडर्स के खिलाफ अपने घर भुवनेश्वर में करेगी।

loading...
शेयर करें