टोरंटो में सिरफिरे शख्स ने ट्रक से राहगीरों को रौंदा, 10 की मौत, 15 लोग घायल

कनाडा। मध्य टोरंटों में सोमवार देर रात एक सिरफिरे शख्स ने सड़क पर चलते दर्जन भर से ज्यादा लोगों को रौंध दिया। इस घटना में कम से कम 10 लोगों मारे जाने की खबर आई है जबकि लोग गंभीर रूप से घायल हो गए है। हादसे के बाद ट्रक ड्राइवर मौक से फरार हो गया। हालांकि, बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

toranto accident

मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया, जानकारी के अनुसार ज्यादातर लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है।

आरोपी की पहचान 25 साल के एलेक्स मिनासिएन के तौर पर हुई है।
पुलिस ने बताया कि आरोपी टोरंटो के पास रिचमंड हिल इलाके का रहने वाला है। पुलिस को अब तक इस घटना के किसी आतंकी संगठन से जुड़े होने के सबूत नहीं मिले हैं। हालांकि पुलिस आरोपी और उसके आतंकी संगठनों से रिश्तों के बारे में भी पड़ताल कर रही है।

यह घटना टोरंटो के योंग स्ट्रीट और फिंच एवेन्यू एरिया में हुई। घटना के चश्मदीदों ने बताया कि उसने ड्राइवर को रास्ते से गुजर लोगों को शिकार बनाते देखा। उस चश्मदीद के मुताबिक, ड्राइवर ने ऐसा जानबूझकर किया। वह एक-के-बाद एक लगातार लोगों को निशाना बनाता रहा।

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने इस घटना में मारे गए लोगों के प्रति संवेदना जताई है। उन्होंने घायलों के जल्द ठीक होने की भी उम्मीद जताई। ट्रूडो ने कहा कि वो स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं।

Related Articles