डेढ़ साल से था ट्रांसजेंडर, पांच घंटे के अन्दर बना दिया लड़की

0

आगरा। यूपी में आगरा के डॉक्टरों ने एक करिश्मा कर दिखाया है। डॉक्टरों के पांच घंटे के लम्बे ऑपरेशन के बाद डेढ़ साल के ट्रांसजेंडर बच्चे को पूरी तरह से लड़की बना दिया गया। डॉक्टर की सफल कोशिश से बच्ची के मां-बाप और परिवार काफी खुश है। ये करिश्मा आगरा के डॉक्टर विक्रम अग्रवाल ने किया है।

ट्रांसजेंडर बच्चे

ट्रांसजेंडर बच्चे का सफल ऑपरेशन

आगरा के एक जोड़े ने डेढ़ साल पहले एक बच्ची ने जन्म दिया। बच्ची के आने पर पूरा परिवार काफी खुश था। बच्ची जैसे-जैसे बड़ी हुई तब परिवार को पता चला की उनकी बेटी सामान्य नहीं है। वह एक ट्रांसजेंडर है। उसके बाद पूरे परिवार में मातम छा गया। इस बात का पता चलने पर बच्ची के माता-पिता दिल्ली में कई डॉक्टरों से इसका इलाज कराया और लाखों रुपये खर्च करने के बाद भी कोई बात नही बनी। परिवार वालों ने उम्मीद ही छोड़ दी थी। उसके बाद उन्होंने डॉ. विक्रम अग्रवाल से संपर्क किया।

डॉ अग्रवाल ने अपना इलाज शुरू किया। दो माह तक बच्चे और परिवार की काउंसलिंग की गई। दोनों को समझाया गया। फिर ऑपरेशन करने का फैसला हुआ। चूंकि बच्चे में लड़कियों के लक्षण थे, लिहाजा उसे लड़की बनाने का फैसला लिया गया।

बच्चे में थे फीमेल के लक्षण

15 दिन पहले डॉ अग्रवाल ने शहर के कमलानगर स्थित मेडिकेयर सेंटर में सवा पांच घंटे लम्बे ऑपरेशन के बाद ट्रांस जेंडर बच्चे को बिटिया बना दिया। इस सफल ऑपरेशन के बाद पूरा परिवार खुश है। डॉ अग्रवाल ने बताया की डेढ़ साल के बच्चे में फीमेल के लक्षण थे। उसी अनुसार उसके शरीर में जरुरी बदलाव किये गए और उसे लड़की बना दिया गया। हालांकि परिवार ने अपनी पहचान मीडिया से छुपा रखी है।

loading...
शेयर करें