यकीन नहीं होगा, ये सेक्सी लड़कियां कभी मर्द थीं

0

ट्रांसजेण्डर मॉडल की दुनिया

आज आपको दुनिया की ऐसी खूबसूरत महिलाओं के बारे में बताएंगे , जो पैदा होते वक्त लड़की की बजाय लड़का थीं। जी हां, इन ट्रांसजेण्डर मॉडल को आप मैगजीन से लेकर फैशन शो के रैम्प पर देख चुके हैं। लेकिन इस सच का खुलासा आज आपके सामने होगा।

आंद्रेज पेजिक
साइबेरियन आस्ट्रेलियाई ट्रांसजेण्डर मॉडल आंद्रेज पेजिक एंड्रोजीनस हैं और रैंप पर मेल और फीमेल दोनों लुक्स में आती हैं। 2011 के पेरिस फैशन शो में आंद्रेज ने मार्क जैकब्स का मेन शो और जीन पॉल का वुमेन शो अटेंड किया। आंद्रेज पेजिक को मॉडल्स डॉटकॉम ने टॉप की 18वीं मॉडल बताया था। आंद्रेज टॉप 50 पुरुष और 100 सेक्सी महिलाओं में एक रह चुकी हैं।

ली टी
ब्राजील की टॉप मॉडल ली टी 1981 में एक लड़के के रूप में पैदा हुईं। फैशन की दुनिया में आने के लिए उन्होंने ट्रांससेक्सुअल होने का फैसला लिया। आज ली टी गिवेनची जैसे हाई फैशन डिजाइंस के लिए पोज देती हैं।

ट्रांसजेण्डर मॉडल

क्लाडिया चेरिज
क्लाडिया चेरिज को देखकर आपको यकीन नहीं होगा कि पैदा होने वक्त वह एक लड़का थीं। ट्रांससेक्सुअल चेरिज का नाम आज दुनिया की टॉप मॉडल्स में शुमार है। चेरिज में साल 2008 में अमेरिका नेक्स्ट टॉप ट्रांससेक्सुअल मॉडल का खिताब भी जीता है।

इसीस किंग
31 साल की इसीस किंग पहली ट्रांसजेण्डर हैं, जिन्होंने अमेरिका नेक्स्ट टॉप मॉडल शो के लिए अप्लाई किया था। किंग इस शो के दो सीजन में शामिल हुई थीं।

फ्लोरेंसिया डे ला वी
1976 में पैदा हुईं फ्लोरेंसिया डे ला वी का नाम पहले रोबर्टो कार्लोस ट्रिनिडाड था। लेकिन ट्रांसजेण्‍डर ऑपरेशन के बाद उन्होंने अपना नाम बदल लिया। फ्लोरेंसिया डेली सोप ओपेरा कर चुकी हैं। उनकी तस्वीरें अमेरिकी मैगजीन में छपी हैं। अर्जेंटीना की फ्लोरेंसिया का नाम दुनिया में ट्रांसजेण्डर एक्ट्रेस के तौर पर फेमस है। उन्होंने एक आदमी से शादी की और उनके दो बच्चे भी हैं। हालांकि दोनों बच्चे सरोगेसी से पैदा हुए हैं।

क्लिक करें : जो न He हैं न She, जानिए उन्‍हें क्‍या कह कर पुकारेंगे

सिरापेसर्न अथायाकॉर्न
थाईलैण्ड की सिरापेसर्न अथायाकॉर्न का नाम साल 2011 में मिस इंटरनेशनल क्वीन कॉम्पिटीशन के लिए चुना गया था। हालांकि सिरापेसर्न पहले लड़का थीं।

केमिला असांका
सिरापेसर्न की तरह श्रीलंका की केमिला असांका भी साल 2011 में मिस इंटरनेशनल क्वीन कॉम्पिटीशन में गई थीं। फैशन इंडस्ट्री का यह नया नाम भी कभी मर्द हुआ करता था।

केरोलिन कोसे
अमेरिकी मॉडल केरोलिन कोसे दुनिया की सबसे बेहतरीन ट्रांस-मॉडल्स में एक हैं। कोसे जेम्स बॉन्ड सीरीज की मूवी ‘द लिविंग डेलाइट्स’ में भी काम कर चुकी हैं। प्लेब्वाय मैगजीन के लिए पोज दे चुकीं केरोलिन कोसे ने अपनी आत्मकथा में लिखा था कि वह ट्रांसजेण्डर मॉडल हैं अब एक औरत भी हैं।

रोबेर्टा क्लोज
ब्राजील की रोबेर्टा क्लोज ट्रांससेक्सुअल मॉडल हैं और उन्होंने प्लेब्वाय के ब्राजील संस्करण के लिए अपने पोज दिए हैं। 1989 में ट्रांससेक्सुअल के बाद उनका नाम ब्राजील की सबसे खूबसूरत महिलाओं में आया था। इससे पहले रोबेर्टा पुरुषों की मैगजीन के लिए भी पोज दे चुकी हैं।

मलिका
दुनिया भर की ट्रांसजेण्डर मॉडल्स को देखने के बाद अब बारी है भारतीय ट्रांसजेण्डर मॉडल की। जी हां, भारत में भी एक ऐसी मॉडल है, जो पहले मर्द हुआ करती थी। चार सर्जरी के बाद आदमी से औरत बनीं भारत की मलिका को थाईलैण्ड के मिस इंटरनेशनल क्वीन कॉम्पिटीशन के लिए भारत से चुना गया था।

loading...
शेयर करें