ट्रेन के तले आने से बाल-बाल बचा यात्री, RPF के जवान ने बहादुरी से बचाई जान

0

यूं तो ट्रेन में सफ़र करते वक़्त हमें कई सावधानियां बरतनी चाहिए मगर कब क्या हो जाए इस बात की खबर किसी को नहीं है. हाल ही में तमिलनाडु से एगमोर रेलवे स्टेशन से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमे एक व्यक्ति की जान जाते-जाते बच गई है जो कि एक आरपीएफ कांस्टेबल की मदद से हो सका है. घटना बीते सोमवार की है. इस घटना का एक सीटीटीवी फुटेज भी सामने आया है.

यह घटना उस वक़्त घटी जब रामेश्वरम से फैजाबाद जाने वाली श्रद्धा सेतु एक्सप्रेस चेन्नई एगमोर रेलवे से रवाना होने वाली थी. बीते सोमवार करीब 1 बजे ट्रेन स्टेशन से जाने लगी. ट्रेन के थोड़ी स्पीड पकड़ते ही एक यात्री ने जनरल डिब्बे में चढ़ने की कोशिश की. इस कोशिश में वह यात्री काफी हद तक सफल भी रहा मगर अचानक ट्रेन पर चढ़ने की कोशिश में यात्री का पैर फिसल गया.  इससे पहले कि वो यात्री ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच में फंसता, वहा मौजूद आरपीएफ के एक कांस्टेबल ने उसे बचा लिए और खींचकर ट्रेन से दूर ले गया.

जारी सीसीटीवी फुटेज में साफ़ दिखाई दे रहा है कि कैसे एक यात्री खुद को ट्रेन के नीचे आने से बचाने की कोशिश कर रहा है और फिर कैसे एक कांस्टेबल ने बड़ी ही बहादुरी से उसकी जान बचाई.

पुलिस कांस्टेबल ने मीडिया को बताया की उस यात्री की उम्र तकरीबन 40 साल थी. वह यात्री जो कि एक बुरे हादसे से बाल-बाल बचा था डर के मारे तो कुछ देर तक बोल भी नहीं पा रहा था. कांस्टेबल ने बताया कि उस यात्री के पास एक छोटा बैग भी था. हालांकि उसने अपने बारे में कुछ नहीं बताया और चुपचाप वहां से चला गया.

loading...
शेयर करें