कॉस्मेटिक कम खरीदो ..500 का हेलमेट भी खरीद लो

लखनऊ। राजधानी में बुधवार को हजरतगंज चौराहा का हाल कुछ बदला- बदला सा नजर आया। ये बदला-बदला माहौल किन्नरों की वजह से था। मौका था लोगों को ट्रैफिक नियम से जागरूक कराने का। लखनऊ पुलिस ने बुधवार को ट्रफिक संभालने का जिम्मा किन्नरों की टोली को दे दिया। पायल किन्नर की अगुवाई में हुई इस पहल में शहर की बेटियों को हेलमेट पहनने के लिए अपने स्टाइल में प्रेरित किया गया। इसके साथ चौराहा से बिना सीट बेल्ट लगाए गुजर रहीं लाल-नीली बत्ती वाली गाड़ियां उनके निशाने पर आईं।

kinnar-569643024da35_exlst

ट्रैफिक नियम के किन्नरों ने बताए फायदे

 

किन्नरों ने इन वीआईपी को भी ट्रैफिक के नियम तोड़ने के लिए पहले कोसा फिर सीट बेल्ट लगाकर सुरक्षित रहने के फायदे गिनाए। ताली बजाकर अपनी बात करते किन्नरों को नियम बताते देख अधिकारियों और उनके ड्राइवरों ने खुद ही सीट बेल्ट पहन ली। अभियान में किन्नर उपेंद्र सिंह, हरीभरी, कशिश, सुमन, प्रीत शामिल रहे। किन्नरों की हौसला आफजाई के लिए अभियान के बीच खुद एसपी ट्रैफिक हबीबुल हसन भी पहुंचे।

..मुस्कुरा क्यों रही हो, हेलमेट लगा लो

 

किन्नरों ने चैकिंग के दौरान एक लड़की को रोक लिया और उससे कहा कि, ‘ इतना अच्छा मुखड़ा दिखाने के लिए 1000 रुपये का कॉस्मेटिक खरीदती हो। …इसे बचाने के लिए 500 रुपये का हेलमेट भी खरीद ले। …सिर और मुखड़ा दोनों ही अच्छे बने रहेंगे। अब इसके बाद ही स्कूटी चलाना।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button