डबल मर्डर : कोलकाता से जुड़े तार

गोरखपुर। गोरखपुर के डबल मर्डर में नया मोड़ आया है। इस गुत्‍थी को सुलझाने के लिए क्राइम ब्रांच की टीम कोलकाता भेजी गई है। पुलिस को कोलकाता से दोहरे हत्‍याकाण्‍ड की वजह पता चलने की उम्‍मीद है।

गोरखपुर

इस बीच शनिवार को डबल मर्डर के विरोध में गोरखपुर के सारे स्‍कूल बंद रहे। स्‍कूल एसोसिएशन ने पूर्वोत्तर रेलवे में इंजीनियर संजय श्रीवास्तव (54) और उनकी पत्नी एचपी चिल्ड्रेन एकेडमी स्कूल में प्रधानाचार्य तूलिका श्रीवास्तव (50) की हत्या के विरोध में बंद का आह्वान किया था।

शनिवार को दोनों का दाह संस्‍कार किया गया। जांच कर रही पुलिस का दावा है कि हत्‍याकाण्‍ड का खुलासा 48 घंटे में कर दिया जाएगा। पुलिस की आशंका है कि हत्‍याकाण्‍ड का मुख्‍य आरोपी कोलकाता में मिलेगा।

विरोध में कैंडल जुलूस

IMG-20160109-WA0044 (1)

संजय और तूलिका की हत्‍या के खिलाफ शनिवार शाम शहर में कैंडल जुलूस निकाला गया। इस जुलूस में करीब एक हजार लोग शामिल हुए। इनमें संजय और तूलिका के करीबियाें के साथ ही पूरे शहर के लोग शामिल थे। इन लोगों में शामिल सपा नेता रवि श्रीवास्‍तव ने कहा कि पुलिस को इस मामले का जल्‍द खुलासा करना ही होगा।

हालांकि डबल मर्डर के पीछे करीबी का एंगल अभी भी बना हुआ है। पुलिस इस दिशा में भी जांच जारी रखे हुए है। इस मामले में पुलिस की असल दिक्‍कत यह है कि हत्‍यारे संजय और तूलिका का मोबाइल ले गए हैं। ऐसे में कॉल डिटेल हासिल करने में काफी मुश्किल सामने आ रही हैं।

संजय और तूलिका के करीबियों के मुताबिक दोनों काफी मिलनसार स्‍वभाव के थे। मोहल्‍लेवालों का कहना है कि संजय और तूलिका की हत्‍या की खबर मिलने पर उन्‍हें विश्‍वास नहीं हो रहा है।

संजय और तूलिका की हत्‍या की पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट भी सामने आ गई है। रिपोर्ट के मुताबिक दोनों का गला रेता गया है। हत्‍या का वक्‍त आधी रात के बाद का है। हत्‍या के बाद लूटपाट की गई है। घर की अलमारियों से पैसे और तूलिका के गहने गायब हैं।

उधर प्राइवेट स्‍कूल एसोसिएशन के अध्‍यक्ष पीसी श्रीवास्‍तव का कहना है कि अगर पुलिस ने जल्‍द से जल्‍द मामले का खुलासा नहीं किया तो आंदोलन करेंगे। हालांकि अब स्‍कूल बंद नहीं किया जाएगा।

क्या है डबल मर्डर मामला?

पूर्वोत्तर रेलवे में इंजीनियर संजय श्रीवास्तव (54) और उनकी पत्नी एचपी चिल्ड्रेन एकेडमी स्कूल में प्रधानाचार्य तूलिका श्रीवास्तव (50) की हत्या कर दी गयी है|| दंपति की लाश सुबह घर में पड़ी मिली। गले और सिर में चोट के निशान हैं। विन्ध्यवासिनी नगर इलाके के स्टार नर्सिंग होम की गली में रहने वाले संजय और तूलिका का इकलौता बेटा मुंबई में पढ़ाई कर रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button