IPL
IPL

डिनर में मिली बकरी लेकिन बाघ ने कर ली दोस्‍ती

बाघ

मॉस्‍को। बाघ को डिनर में बकरी मिले तो उसकी दावत हो जाएगी। लेकिन साइबेरिया के एक चिडि़याघर में बाघ ने उसके बाड़े में भेजी गई बकरी से दोस्‍ती कर ली है।

टाइगर अमूर के बाड़े में तिमूर नाम की यह बकरी बीते साल नवंबर महीने से रह रही है। लेकिन अमूर है कि उसे एक खरोंच तक नहीं लगने देता। इस दोस्‍ती को देखने के लिए लाखों लोग यहां पहुंच चुके हैं।

इसका वीडियो भी वायरल हो चुका है। अब तक पांच लाख से अधिक लोगों ने यूट्यूब पर इस वीडियो को देखा है। अमूर और तिमूर की दोस्‍ती का हाल यह है कि दोनों साथ-साथ खाना खाते हैं और खेलते भी हैं।

इन दोनों की दोस्‍ती पर 44 मिनट की डॉक्‍यूमेंट्री फिल्‍म भी बन चुकी है। यही फिल्‍म यूट्यूब पर वायरल हुई थी, जिसके बाद से लगातार इसपर क्लिक्‍स हो रहे हैं। साइबेरिया के प्रीमोर्सकी सफारी पार्क के डायरेक्‍टर द‍मित्री मेदेस्‍तदेव ने इस बारे में बताया कि यह अपने आप में एक दुर्लभ दृश्‍य है, जो रोज यहां देखने को मिल रहा है।

उन्‍होंने बताया कि अमूर को हफ्ते में दो बार बकरे का मांस खाने को मिलता है। इससे पहले उसने कभी बकरे के मांस को लेकर नापसंदगी जाहिर नहीं की। लेकिन इस बकरी से उसकी दोस्‍ती अटूट सी मालूम होती है।

चिडि़याघर के इस बाड़े में अमूर मांस खाते दिखता है तो उसके पास तिमूर फल और सब्जियां खाती रहती है। दोनों की दोस्‍ती लगातार गहरी होती जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button