फिल्म रिव्यू : आपकी जिंदगी में Positivity भर देगी ‘डियर जिंदगी’

फिल्म का नाम : डियर जिंदगी
डायरेक्टर: गौरी शिंदे
स्टार कास्ट: आलिया भट्ट, कुणाल कपूर, अंगद बेदी, शाहरुख खान, अली जफर
रेटिंग: 3 स्टार

मुंबई। गौरी शिंदे हमेशा ही कुछ अलग लेकर आती हैं। तमाम एड फिल्म करने के बाद उन्होंने ‘इंग्लिश विंग्लिश’ के जरिए बॉलीवुड में कदम रखा। ‘इंग्लिश विंग्लिश’ की सक्सेस के बाद अब गौरी ‘डियर जिन्दगी’ लेकर आई हैं। फिल्म आज बॉक्स ऑफिस पर रिलीज़ हो चुकी है। आइये फिल्म की समीक्षा करते हैं और देखते हैं कि क्या इस फिल्म में भी गौरी अपने आपके साबित कर पाई हैं या नहीं।

डियर जिंदगी

डियर जिंदगी फिल्म रिव्यू

कहानी

फिल्म की कहानी एक ऐसी लड़की कायरा (आलिया भट्ट) के बारे में हैं जो अपनी लाइफ में बहुत कंफ्यूज्ड हैं। कायरा एक सिनेमेटोग्राफर हैं और परफेक्ट जिंदगी की खोज में लगी हुई हैं। कायरा का सपना खुद की फिल्में डायरेक्ट करना होता है, लेकिन कहानी में कुछ ट्विस्ट आता है। इसी बीच उसकी मुलाकात प्रोड्यूसर रघुवेन्द्र (कुणाल कपूर) से होती है। लेकिन कुछ कारणों से उसकी दोस्ती टूट जाती है, फिर वो सिड (अंगद बेदी) और रूमी (अली जफर) से भी मिलती है लेकिन किसी खास चीज की तलाश में वो खोई रहती है और अपनी जिंदगी में उलझी रहती है। जिसके बाद कायरा मुंबई से गोवा शिफ्ट हो जाती है, जहां उसकी मुलाकात डॉक्टर जहांगीर खान उर्फ जग (शाहरुख खान) से होती है। जग, कायरा को जिंदगी जीने का नया नजरिया सिखाते हैं, वो एक मेंटर का रोल निभाते हैं। कायरा को भी जग की बातें बहुत अच्छी लगती है। क्या जग से मिलने के बाद कायरा की तलाश खत्म होती है? इसका पता आपको थिएटर तक जाकर ही चल पायेगा।

डायरेक्शन

गौरी शिंदे का डायरेक्शन काबिले तारीफ है। इंग्लिश विंग्लिश के बाद यह गौरी शिंदे की डायरेक्टर के तौर पर दूसरी फिल्म है। फिल्म की कमजोर कड़ी इसकी अवधि है, जिसे एडिट किया जा सकता है।  फिल्म के लोकेशन्स और सिनेमेटोग्राफी कमाल की है। 

एक्टिंग

पहली बार शाहरुख खान और आलिया की जोड़ी सिल्वर स्क्रीन पर कमाल की लगी है। आलिया और शाहरुख दोनों ने अपने- अपने रोल को बखूबी निभाया है। फिल्म के बाकी कलाकारों ने भी अच्छा काम किया है। 

म्यूजिक

फिल्म के सभी गाने लव यू जिंदगी, तू ही है जैसे गाने पहले ही लोगों के जुबान पर चढ़े हुए है। फिल्म के हिसाब से सभी गाने बिलकुल फिट बैठते हैं ये आपको फिल्म से जोड़े रखते हैं। बैकग्राउंड स्कोर भी बहुत अच्छा है।

देखें या नहीं

शाहरुख और आलिया की जोड़ी को एक साथ सिल्वर स्क्रीन पर देखना चाहते हैं तो फिल्म देखने जा सकते हैं। 

 

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *