IPL
IPL

डीडीसीए से छिनी भारत-श्रीलंका टी 20 मैच की मेजबानी, रांची में होगा मैच

डीडीसीए नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने विवादों से घिरे दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) से 12 फरवरी को भारत तथा श्रीलंका के बीच होने वाले टी-20 मुकाबले की मेजबानी छीन ली है।

डीडीसीए से छीनकर रांची शिफ्ट किया मैच

बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर के मुताबिक अब यह मैच रांची में आयोजित किया जाएगा। रांची में होने वाला मैच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मैच होगा। पहला मैच पुणे में 9 फरवरी और तीसरा मैच विशाखापत्तनम में 14 फरवरी को खेला जाना है।

नहीं मिला नो ऑबजेक्शन सर्टिफिकेट 

ऐसा माना जा रहा है कि विभिन्न एजेंसियों से मैच कराने के लिए जरूरी अनापत्ति प्रमाण पत्र हासिल न कर पाने के कारण डीडीसीए से यह मेजबानी छीनी गई है। वहीं अब 31 जनवरी तक अगर डीडीसीए विश्व कप के लिए एनओसी उपलब्ध नहीं करवाता है या बीसीसीआई को लिख कर नहीं देता है तो दिल्ली में वर्ल्ड कप के मैच भी नहीं होंगे।

इससे पहले टेस्ट मैच पर भी हो चुका है विवाद

इससे पहले 3 दिसंबर 2015 को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुआ चौथा टेस्ट मैच भी दिल्‍ली सरकार और डीडीसीए में गतिरोध के कारण विवाद में पड़ चुका है। डीडीसीए के लिए दिल्ली टेस्ट मैच को लेकर शुरू हुई दुश्वारियां दिल्‍ली हाईकोर्ट के हस्‍तक्षेप के बाद खत्‍म हुई थीं। एक तरफ दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ को 1 करोड़ रुपये एंटरटेनमेंट टैक्स अदा करने के आदेश के बाद दिल्ली सरकार को निर्देश दिया था कि वह दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ को दिया जाने वाला नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट न रोकें।

बीसीसीआई ने भी दिए थे पैसे

वहीं दूसरी ओर बीसीसीआई ने मैच के आयोजन के लिए 2.5 करोड़ रुपये का ग्रांट भी जारी कर दिया  था। इस तरह इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला ग्राउंड पर गांधी-मंडेला सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच अपने तय कार्यक्रम 3 दिसंबर से हो पाया। इस टेस्ट मैच के दौरान दिल्ली के चहेते और इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने वाले धाकड़ ओपनर वीरेंद्र सहवाग का डीडीसीए की तरफ से सम्मान भी किया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button