जो दुनिया के बड़े-बड़े दिग्गज नहीं कर सके, वो इस महिला खिलाड़ी ने करके दिखाया

0

नई दिल्ली। आईसीसी महिला विश्व कप अपने चरम पर है। इस बार महिलाएं भी अपना दम दिखा रही हैं और पुरुषों द्वारा बनाए गए रिकार्ड्स एक के बाद एक तोड़ रही हैं। ऐसा एक मामला दक्षिण अफ्रीका व विंडीज के बीच रविवार को हुए मैच का है। दरअसल, दक्षिण अफ्रीका की लेग स्पिन गेंदबाज डेन वान निएकेक ने विंडीज के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए 3.2 ओवरों में तीन मेडेन तो डाले, साथ ही बिना कोई रन दिए चार विकेट भी ले लिए। इस कारण उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया।

डेन वान निएकेक

डेन वान निएकेक के नाम हुआ नया रिकॉर्ड

रविवार को खेले गए इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने विंडीज को 10 विकेट से हराया। दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और विंडीज को 48 रनों पर ढेर कर दिया। डेन वान निएकेक दुनिया की पहली ऐसी खिलाड़ी बन गईं हैं, जिन्होंने एक भी रन खर्च किए बिना 4 विकेट अपने किए। नाइक्रेक ने अपने 3.2 ओवर की कसी हुई स्पेल में एक भी रन नहीं दिया जोकि अपने आप में एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है। इससे पहले न किसी महिला गेंदबाज ने ऐसा किया है और न किसी पुरुष गेंदबाज ने क्रिकेट में किसी ऐसा कमाल किया है।

यह भी पढ़ें : #HappyBirthdayBhajji : टर्बनेटर ने जब उड़ाए सबके होश, हैट्रिक लेने वाले बने पहले भारतीय गेंदबाज

आईसीसी महिला विश्व कप में भृत्य महिला क्रिकेट टीम ने भी कमाल किया है। इस मैच में भारतीय टीम की एकता बिष्ट ने पाकिस्तान के पांच विकेट झटके हैं। पाकिस्तान को भारतीय टीम ने 95 रनों से हराया था। इस मैच में एकता बिष्ट मैन ऑफ द मैच बनी थी। मानसी जोशी ने भी इस मैच में नौ रन देकर दो विकेट झटके थे। ये दोनों ही मैच रविवार को हुए थे।

loading...
शेयर करें