IPL
IPL

डेविड वार्नर की जगह ब्रिस्बेन में भारत के खिलाफ उतरेंगे उस्मान ख्वाजा

डेविड वार्नरमेलबर्न। ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के धमाकेदार बल्‍लेबाज डेविड वार्नर छुट्टी पर चले गए हैं। दरअसल वार्नर जल्‍द ही पिता बनने वाले हैं, इसलिए वह भारत के साथ चल रही वनडे सीरीज के बाकी मैचों में टीम के साथ नहीं होंगे। वार्नर अपनी पत्नी केनडिस के साथ समय बिताएंगे।

डेविड वार्नर को मिला पितृत्‍व अवकाश

पितृत्‍व अवकाश पर जाने के कारण उस्‍मान ख्‍वाजा को आस्‍ट्रेलियाई टीम में जगह दी गई है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक बयान जारी कर कहा कि उस्मान ख्वाजा ब्रिस्बेन में टीम के साथ जुड़ेंगे। वह दूसरे और तीसरे एकदिवसीय मैचों तक टीम के साथ रहेंगे। ख्वाजा के चयन पर टीम के मुख्य चयनकर्ता रोड मार्श ने कहा कि ख्वाजा इस समय शानदार फॉर्म में हैं। वह पहले टीम में जगह बनाने में असफल रहे थे। उनका यह चयन उनकी शानदार फॉर्म का इनाम है।

ख्वाजा ने 11 जनवरी को बिग बैश लीग (बीबीएल) में सिडनी थंडर से खेलते हुए मेलबर्न रेनेगडेस के खिलाफ 42 गेंद में 62 रन बनाए थे। वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच (बॉक्सिंग टेस्ट) में भी उन्होंने 144 रनों की शानदार पारी खेली थी।

ख्वाजा ने अपने करियर में केवल तीन वनडे खेले हैं। उन्होंने आखिरी वनडे फरवरी 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। यह 29 वर्षीय बल्लेबाज हालांकि 2011 में पदार्पण के बाद टेस्ट मैच खेलते रहे हैं। वार्नर दूसरी बार पिता बनने वाले हैं और इसके लिये उन्होंने अवकाश लिया है जिसके कारण ख्वाजा को टीम में जगह मिली है और उन्होंने कहा कि वह इससे खुश हैं।

ख्‍वाजा ने पत्रकारों से कहा कि मैं वनडे टीम में चुने जाने से ही खुश हूं। मुझे पक्का विश्वास नहीं है कि मुझे अंतिम एकादश में चुना जाएगा या नहीं लेकिन टीम में चुने जाने से हमेशा अच्छा लगता है क्योंकि यह अच्छे काम के इनाम जैसा होता है।

उन्होंने कहा कि मुझे नहीं बताया गया है कि मैं खेलूंगा या नहीं। मैं केवल अपनी समझ का इस्तेमाल कर रहा हूं कि डेविड नहीं खेल रहा है तो फिर मुझे मौका मिल सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button