डेविस कप टीम में नहीं चुने गए लिएंडर पेस और बोपन्ना

0

नई दिल्ली। भारत के नान प्लेइंग कैप्टन महेश भूपति ने मंगलवार को उज्बेकिस्तान के खिलाफ होने वाले डेविस कप मुकाबले के लिए चार भारतीय एकल खिलाड़ियों का चयन किया। उन्होंने देश के दिग्गज खिलाड़ी लिएंडर पेस और रोहन बोपन्ना को रिजर्व में रखा है। पेस डेविस कप टूर्नामेंट के अब तक के सबसे सफल युगल खिलाड़ी बनने के काफी करीब हैं। उज्बेकिस्तान के खिलाफ होने वाला मैच उनके खाते में यह सफलता डाल सकता था। यह मैच उनके लिए आखिरी मौका साबित हो सकता था।

डेविस कप

डेविस कप मुकाबले में पेस अपने जोड़ीदार विष्णवर्धन के साथ हारे

न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए डेविस कप मुकाबले में पेस अपने जोड़ीदार विष्णुवर्धन के साथ मैच हार गए थे। वह इस समय 42 जीतों के साथ डेविस कप युगल मुकाबलों में सबसे ज्यादा जीतों के मामले में इटली के निकोला पिएट्रांगली के साथ बराबरी पर हैं। टीम में रामकुमार रामनाथन, युकी भांबरी, प्रजनेश गुणेश्वरन और एन.श्रीराम बालाजी को चुना गया है। उज्बेकिस्तान के खिलाफ मुकाबला सात अप्रैल से नौ अप्रैल के बीच खेला जाएगा।

भूपति का चार एकल खिलाड़ियों को टीम में शामिल करना और एक भी युगल विशेषज्ञ को टीम में जगह न देना एक तरह से जोखिम लेने के समान है क्योंकि भारत युगल में ज्यादा मजबूत रहा है। हालांकि, भूपति ने पहले ही इस बात के संकेत दे दिए थे। टूर्नामेंट के नियम मुकाबले से पहले दो खिलाड़ियों को बदलने का विकल्प देते हैं।

अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) ने कहा है कि चयन समिति ने कप्तान के साथ मिलकर टीम का चयन किया है। भूपति ने कहा कि प्रदर्शन ही टीम में आखिरी चयन का पैमाना होगा। भूपति ने कहा, “मैं इन सभी पर अपनी नजर बनाए हुए हूं। मुझे परिणामों को सम्मानित करना है।” लेकिन, उन्होंने जरूरत पड़ने पर बोपन्ना और पेस का इस्तेमाल करने का विकल्प खुला रखा है।

loading...
शेयर करें