डेविस कप : रामनाथन और गुणेस्वरन ने भारत को दिलाई 2-0 की बढ़त 

0

बेंगलुरू। भारत के युवा टेनिस खिलाड़ी रामकुमार रामनाथन और प्राजनेश गुणेस्वरन ने एशिया/ओसनिया जोन ग्रुप एक डेविस कप के पहले दिन अपने-अपने एकल मुकाबले जीत शुक्रवार को उज्बेकिस्तान के खिलाफ 2-0 की बढ़त दिला दी है।

डेविस कप

डेविस कप के पहले दिन उज्बेकिस्तान पर भारी पड़ा भारत

रामनाथन ने पहले मैच में तैमूर इस्माइलोव को 6-2, 5-7, 6-2, 7-5 से मात दी। यह मुकाबला तीन घंटे 30 मिनट तक चला। वहीं, गुणेस्वरन ने फायजिव को कड़े मुकाबले में 7-5, 3-6, 6-3, 6-4 से मात दी। मैच के बाद रामनाथन ने कहा, “जब आप घर में खेलते हैं तो आप के ऊपर हमेशा से ही दबाव रहता है। लेकिन इसका फायदा भी होता है जैसा कि आपने इस मैच में देखा। मैंने अपने खेल का स्तर बढ़ाया और दर्शकों के समर्थन के कारण मुझे इसमें मदद मिली।”

रामनाथन ने कहा, “मुझे अपनी सर्विस पर काम करना है।” रामनाथन ने पहले सेट में इस्माइलोव को लय में आने का मौका नहीं दिया और जीत हासिल की।  लेकिन, दूसरे सेट में 4-3 से आगे चल रहे रामनाथन पर इस्माइलोव हावी हो गए और सेट अपने नाम किया। भारतीय खिलाड़ी ने एक बार फिर तीसरे सेट में शानदार खेल दिखाया और यह सेट भी अपने नाम किया।

चौथे सेट में रामनाथन अच्छा खेल रहे थे और लग रहा था कि आसानी से यह सेट जीत मैच अपने नाम कर लेंगे, लेकिन इस्माइलोव ने भारतीय खिलाड़ी को संघर्ष करने के लिए मजबूर किया और टाई ब्रेकर में सेट को ले गए जहां वह रामनाथन से मुकाबला हार गए।

दोनों देशों के बीच युगल मुकाबले शनिवार को खेले जाएंगे।

loading...
शेयर करें