डेविस कप : विश्व ग्रुप में आस्ट्रेलिया ने अमेरिका को 3-2 से हराया

0

ब्रिस्बेन। आस्ट्रेलिया ने डेविस कप विश्व ग्रुप के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में रविवार को अमेरिका को 3-2 से मात दे दी। आस्ट्रेलिया के स्टार खिलाड़ी निक किर्जियोस ने अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। किर्जियोस ने 25वीं विश्व वरीयता प्राप्त सैम क्वेरी को उलट एकल मुकाबले में 7-6 (7-4), 6-3, 6-4 से मात देकर आस्ट्रेलिया को डेविस कप विश्व ग्रुप के सेमीफाइनल में पहुंचाया।

डेविस कप विश्व ग्रुप

डेविस कप विश्व ग्रुप के क्वार्टर फाइलन मुकाबले में आस्ट्रेलिया ने 3-1 से बनाई बढ़त

क्वेरी पर किर्जियोस की जीत के साथ आस्ट्रेलिया ने 3-1 से अजेय बढ़त बना ली थी। मैच के बाद किर्जियोस ने कहा, “तीन सेटों तक खिंचे कठिन मुकाबले में जीत हासिल करते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश कर काफी राहत महसूस कर रहा हूं। निश्चित तौर पर मैच का समापन होते-होते भावुक हो गया था। इस मुकाबले का मैं लंबे समय से इंतजार कर रहा था।”

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कीर्जियोस तीसरे सेट में एक समय 1-4 से पीछे चल रहे थे, लेकिन इसके बाद उन्होंने जबरदस्त वापसी की और क्वेरी को एक भी गेम जीतने का मौका दिए बगैर मैच अपने नाम कर लिया।

कीर्जियोस ने अपने दोनों ही एकल मुकाबले शीर्ष-30 विश्व वरीय खिलाड़ियों के खिलाफ सीधे सेटों में जीते। शुक्रवार को हुए एकल मुकाबले में कीर्जियोस ने 23वीं विश्व वरीयता प्राप्त जॉन इज्नेर को 7-5, 7-6 (7-5), 7-6 (7-5) से हराया था।

आस्ट्रेलिया और अमेरिका के बीच मुकाबले का आखिरी मैच इज्नेर और सैम ग्रोथ के बीच हुआ, जिसमें इज्नेर ने 7-6 (7-5), 6-3 से जीत हासिल की। हालांकि अमेरिका यह मैच 2-3 से गंवा बैठा।

loading...
शेयर करें