छात्रा के साथ रेप और उसकी गैरइरादतन हत्या के आरोप में पीस पार्टी अध्यक्ष डॉ अय्यूब गिरफ्तार

0

लखनऊ। नर्सिंग की छात्रा के साथ बलात्कार और उसकी गैरइरादतन हत्या के आरोप में मगलवार को राजधानी लखनऊ की पुलिस ने पीस पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व विधायक डॉ अय्यूब को अलीगंज से गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी से पहले उनसे लंबी पूछताछ की गयी।

डॉ अय्यूब

डॉ अय्यूब से पूछताछ के बाद पुलिस ने किया गिरफ्तार, रेप का आरोप

गौरतलब है कि डॉ अय्यूब पर कुछ महीने पहले एक युवती के साथ रेप और गलत इलाज कराकर उसकी हत्या करने की रिपोर्ट दर्ज हुई थी। 23 फ़रवरी को इलाज के दौरान ट्रामा सेंटर में छात्रा की मौत हो गई थी। जिसके बाद भाई की तहरीर पर 25 फ़रवरी को पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज किया था।

मृतक छात्रा संतकबीरनगर की रहने वाली थी। भाई ने पुलिस को बताया कि डॉ अय्यूब 2012 के विधानसभा चुनाव के दौरान उनके परिवार के संपर्क में आए। उन्होंने चुनाव प्रचार के लिए छात्रा और उसके भाई को भी लगाया। इसके बाद डॉ अय्यूब का उनके घर आना जाना शुरू हो गया। इस बीच डॉ ने छात्र से नजदीकियां बढ़ानी शुरू कर दी।

छात्र को उसने डॉक्टर बनने का लालच दिया और उसे लखनऊ लेकर आ गये। सीतापुर रोड स्थित सेवा नर्सिंग स्कूल में उसका दाखिला भी करा दिया। इस दाखिले के लिए परिवार ने जमीन बेचकर दो लाख रूपए भी दिए।

भाई का आरोप है कि इसी बीच अय्यूब ने उसकी बहन का यौन शोषण शुरू आर दिया। साथ में धमकी दी कि अगर ये बात किसी को बताई तो उसकी जान को खतरा हो सकता है। इस दौरान पीडिता बीमार हुयी तो डॉ अय्यूब खुद ही इलाज करने लगे। भाई का आरोप है कि उसकी बहन की हत्या गलत दवा देकर की गयी है।

मामला दर्ज होने के बाद अय्यूब फरार हो गए। मंगलवार को डॉक्टर अय्यूब को हिरासत में लेकर पूछताछ के लिए अलीगंज क्षेत्राधिकारी कार्यालय में लाया गया था। यहाँ कई घंटे तक उनसे पूछताछ की गयी लेकिन जब संतोषजनक जवाब नहीं मिला तब उन्हें जेल भेज दिया गया।

loading...
शेयर करें