डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी पर मिशेल ने लगाया चोरी का आरोप

0

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के भावी उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप पर साल 2008 में डेमोक्रेटिक कन्वेंशन में बराक ओबामा की पत्नी मिशेल ओबामा द्वारा दिए गए भाषण के अंशों की चोरी आरोप लगा है। इसके बाद मेलानिया ने इस पर सफाई दी है। एनबीसी न्यूज की मंगलवार की एक रिपोर्ट से यह जानकारी मिली। मेलानिया ने एनबीसी के टुडे शो में कहा है कि उन्होंने इस भाषण का अधिकांश हिस्सा खुद लिखा है।

डोनाल्ड ट्रंप

डोनाल्ड ट्रंप ने चुराया भाषण

यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने भाषण का अभ्यास किया था, उन्होंने शो के मेजबान मैट लाउर से कहा, “मैंने उसे एक बार पढ़ा था, बस। मैंने इसे बेहद कम मदद लेकर खुद लिखा था।” सोमवार रात रिपब्लिकन कन्वेंशन के पहले दिन मेलानिया के भाषण का दो पैराग्राफ मिशेल ओबामा द्वारा दिए गए भाषण से मिलता है। भाषण में उन्होंने कड़ी मेहनत के मूल्यों का विकास कर उसे अपने बच्चों में डालने की बात की है, जो मिशेल ओबामा द्वारा साल 2008 में दिए गए भाषण से काफी हद तक मिलती है।

एनबीसी के मुताबिक, अपने भाषण में मेलानिया ने कहा, “मेरे माता-पिता ने मुझे इस बात से प्रभावित किया कि आप जीवन में जो भी बनना चाहते हैं, उसके लिए आपको कड़ी मेहनत करनी है। आपका काम ही आपकी पहचान है और आप जो कहते हैं, वही करते हैं। और, अपना वादा हमेशा पूरा करें। आप लोगों के साथ आदर से पेश आएं।”

मिशेल ओबामा ने अपने भाषण में कहा था, “बराक और मैं कुल मिलाकर एक ही मूल्यों के साथ पले बढ़े। आपको अपने जीवन में जो भी बनना है, उसके लिए कड़ी मेहनत करनी है, आपकी बात ही आपकी पहचान है और आप वही करते हैं, जो कहते हैं और वही कहने जा रहे हैं। भले ही आप किसी को नहीं जानते हों या किसी से सहमत नहीं हों, आपको लोगों के साथ सम्मान व आदर से पेश आना चाहिए।”

एनबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप ने इन आरोपों पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है और उन्होंने अपनी पत्नी के भाषण की ट्विटर पर प्रशंसा की है। तीन दिवसीय कन्वेंशन ओहियो के क्लीवलैंड में सोमवार रात शुरू हुआ, जिसमें देश के 50 राज्यों, कोलंबिया जिला तथा पांच अमेरिकी अधिकार वाले क्षेत्रों के लगभग पांच हजार प्रतिनिधि हिस्सा ले रहे हैं।

loading...
शेयर करें