मुस्लिमों पर ट्रंप का बड़ा बयान, अब लग सकती है अमेरिका में घुसने पर पाबंदी

0

वॉशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मुस्लिमों के बारे में आये दिन कुछ न कुछ बोलते नजर आ जाते हैं। एक बार फिर उन्होंने एक बड़ा बयान दिया है। इस बार ट्रंप ने मुस्लिम देशों के लोगों पर प्रतिबंध लगाने की बात कही है।

डोनाल्ड ट्रंप

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- दुनिया में सब गड़बड़ हो रहा है

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि दुनिया में सब गड़बड़ हो रहा है ऐसे में मुस्लिम देशों से लोगों पर प्रतिबंध लगाना जरूरी है। अपने इस बयान के जरिये ट्रंप कई मुस्लिम देशों से लोगों के प्रवेश को सीमित करने की अपनी योजना का बचाव किया है।

हालांकि अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि प्रस्तावित वीजा प्रतिबंध सूची में पाकिस्तान, अफगानिस्तान और सऊदी अरब जैसे देश होंगे या नहीं। ट्रंप भी इस पर अभी तक कुछ नहीं बोले हैं।

ट्रंप ने ‘एबीसी न्यूज’ को दिए इंटरव्यू में कहा, ‘हम कुछ देशों को बाहर रख रहे हैं लेकिन अन्य देशों के लिए अत्यंत कड़ी जांच होगी। उनके लिए भीतर आना बहुत कठिन होने वाला है।’ उन्होंने इस बात से इनकार किया कि यह मुसलमानों पर प्रतिबंध है।

ये भी पढ़ें : ट्रंप ने आईएस आतंकियों को बताया नीच, गंदा चूहा

उन्होंने कहा, ‘नहीं, यह मुसलमानों पर प्रतिबंध नहीं है बल्कि उन देशों पर प्रतिबंध है जिनसे बहुत खतरा है।’ उन्होंने कहा, ‘दुनिया में सब गड़बड़ है। इससे और क्या नाराजगी होगी? हम इराक में गए। हमें इराक में नहीं जाना चाहिए था। हम जिस तरह से बाहर आए, हमें उस तरह बाहर नहीं निकलना चाहिए था। दुनिया में सब गड़बड़ है।’

 

loading...
शेयर करें