अब वीजा पर कुवैत ने भी खेला ‘ट्रंप कार्ड’

0

मास्को।  आतंकवाद को रोकने के लिए अमेरिका के बाद कुवैत ने भी बड़ा फैसला लिया है और वीजा नियमों में बदलाव के साथ पांच देशों पर प्रतिबंध लगा दिए हैं। हाल ही में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 7 मुस्लिम देशो पर प्रतिबंध लगाये हैं जिसके बाद अब कुवैत ने भी वीजा जारी करने की प्रक्रिया निरस्त करते हुए पांच देशों पर प्रतिबंध लगा दिए हैं।

डोनाल्ड ट्रंप

डोनाल्ड ट्रंप ने 7 देशों पर लगाया प्रतिबंध

कुवैत ने ईरान, ईराक, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और सीरिया के नागरिकों की एंट्री पर बैन लगा दिया है। इन देशों के नागरिकों को वीजा देने पर कुवैत ने बैन लगा दिया है जिसके बाद अब यहां के नागरिक इस देश में एंट्री नहीं कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें :  ट्रंप को अभी राजनीति की समझ नहीं है, नौसिखिए हैं वो

गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रंप ने अमरीकी राष्ट्रपति का पदभार ग्रहण करते ही कई महत्वपूर्ण फैसले लिए जिसमे वीजा नियमों को लेकर कई बड़े बदलाव भी किये। इसमें शरणार्थियों के प्रवेश पर तत्काल रोक और 7 मुस्लिम बहुल देशों ईरान, इराक, लीबिया, सोमालिया, सूडान, सीरिया और यमन के लोगों को वीजा जारी करने पर अस्थायी रोक तथा दूसरे लोगों की कठोरतम जांच-पड़ताल करने की बात कहीं है।

इससे पहले कुवैत ने सीरियाई नागरिकों के प्रवेश को प्रतिबंधित कर दिया था। वर्ष 2011 में कुवैत ने सभी सीरियाई नागरिकों के वीजा को निरस्त कर दिया था।

loading...
शेयर करें