डोनाल्ड ट्रंप बोले, अगर जीता तो ही मानूंगा इलेक्शन रिजल्ट

0

वाशिंगटन। अमेरिका में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि अगर चुनाव में मैं जीता तो ही नतीजे को पूरी तरह स्वीकार करूंगा। अगर नहीं जीता तो नतीजे को चुनौती देंगे। साथ ही उन्होंने मीडिया पर भी कई आरोप लगाए। वहीं राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन कई राज्यों में ट्रंप से आगे चल रही हैं।

डोनाल्ड ट्रंप

हिलेरी क्लिंटन से पीछे हैं डोनाल्ड ट्रंप

लॉस वेगास में हुए फाइनल डिबेट के बाद डोनाल्ड ट्रंप हिलेरी क्लिंटन से पीछे चल रहे हैं। अमेरिका के कई अहम राज्यों में हिलेरी ने ट्रंप से बढ़त बना रखी है।

ट्रंप ने ओहयो के डेलवेयर में कहा कि मैं आज एक बड़ा ऐलान करना चाहता हूं। मैं अपने सभी समर्थकों और अमेरिका की जनता से वादा करना और संकल्प लेना चाहता हूं कि अगर मैं जीतता हूं तो इस ऐतिहासिक चुनाव के नतीजे को पूरी तरह से मान लूंगा। लेकिन संदिग्ध नतीजे होने की स्थिति में विरोध करने और कानूनी चुनौती देने का मेरा अधिकार सुरक्षित है।’ इससे पहले नेवादा यूनिवर्सिटी में हुए डिबेट के दौरान जब मॉडरेटर ने उनसे पूछा कि क्या वह चुनाव के नतीजे को मानेंगे, तब ट्रंप ने ये बात कही थी।

बगदादी का भी ओसामा जैसा हाल करेंगे

आतंक पर ट्रंप ने कहा कि हम कट्टरपंथी इस्लामी आतंकवाद रोकेंगे। हिलेरी ने कहा कि ISIS से मोसुल शहर वापस लेना ही लक्ष्य है। मैं मानती हूं कि ये कठिन है। हम बगदादी के खिलाफ वैसा ही अभियान छेड़ेंगे जैसा हमने ओसामा बिन लादेन के खिलाफ छेड़ा था। ट्रंप ने कहा कि इरान, इराक पर दबदबा बना रहा है और हमने उनके लिए यह आसान कर दिया है। सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद हिलरी और बराक ओबामा से ज्यादा स्मार्ट हैं।

ट्रंप ने मीडिया पर लगाया आरोप

डिबेट के दौरान ट्रंप ने मौजूदा चुनाव में जल्दबाजी होने की बात दोहराई। उन्होंने कहा कि मीडिया बहुत बेईमान और भ्रष्ट है। मीडिया चीजों को जिस तरह बढ़ा-चढ़ाकर दिखाता है। वह हैरान करने वाला है। मीडिया इतनी बेईमान हैं कि उन्होंने मतदाताओं के दिमाग में जहर घोल दिया है, लेकिन मुझे लगता है कि उनके लिए यह दुर्भाग्य की बात है कि मतदाता इस बात को समझ रहे हैं।’

 

loading...
शेयर करें