‘मुझे ट्वीट करना पसंद नहीं, मेरे पास और भी कई काम हैं’

0

वाशिंगटन| अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि उन्हें ट्विटर का इस्तेमाल करना पसंद नहीं है लेकिन वह राष्ट्रपति के रूप में इसका इस्तेमाल करते रहेंगे क्योंकि इसी से वह बेईमान मीडिया को जवाब दे सकते हैं। ट्रंप ने ‘फॉक्स न्यूज’ को बुधवार को दिए साक्षात्कार में कहा, “मुझे ट्वीट करना पसंद नहीं है। मेरे पास करने के लिए और भी कई चीजें हैं लेकिन मैं ट्विटर के जरिए ही बेईमान प्रेस एवं मीडिया का सामना कर सकता हूं।”

डोनाल्ड ट्रंप

डोनाल्ड ट्रंप बोले, ट्वीट के जरिए ही मैं बेईमान मीडिया को जवाब दूंगा

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, ट्रंप ने अपने चुनावी प्रचार अभियान के दौरान ही ट्वीट कर कई घोषणाएं कीं, अपने प्रतिद्वंद्वियों पर हमले किए और मीडिया की आलोचना की।

ट्रंप ने देश के 45वें राष्ट्रपति पद की शपथ लेने से दो दिन पूर्व ही बुधवार को मीडिया को फटकार लगाते हुए कई ट्वीट किए।

ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, “एनबीसी न्यूज की खबर पूरी तरह से पक्षपाती थी कि फोर्ड, जी.एम, लोकहीड और अन्य कंपनियां देश से बाहर गए रोजगारों को वापस लेकर आई है और इसमें ट्रंप का कोई लेना-देना नहीं है। यह खबर पूरी तरह से झूठी है। इन कंपनियों के शीर्ष सीईओ से वास्तविक तथ्य जुटाएं। ये नौकरियां मेरी वजह से वापस आई हैं।”

गौरतलब है कि डेमोक्रेटिक पार्टी के 50 से अधिक प्रतिनिधि शुक्रवार को ट्रंप के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा नहीं लेंगे। इन्होंने ट्रंप द्वारा रिपबिल्कन सासंद जॉन लुइस पर कटाक्ष करने की वजह से शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत नहीं करने का फैसला किया है।

loading...
शेयर करें